Vistaar NEWS

MP News: रीवा में मेडिकल नशा की तस्करी रोकने के लिए डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने अधिकारियों को दिए निर्देश

MP News

यातायात व्यवस्था की समीक्षा

MP News: जिले में मेडिकल नशा के अवैध कारोबार को लेकर कांग्रेस द्वारा किए गए हल्ला बोल प्रदर्शन के बाद प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई है. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की क्लास ली. उप मुख्यमंत्री ने मेडिकल नशा पदार्थों की तस्करी पर रोकथाम लगाने के लिए कड़ी हिदायत दी. उन्होंने निर्देश दिया कि कोरेक्स व अन्य मेडिकल नहा पदार्थों की बार्डर से अंदर न आने पाए. सीमा पर कड़ाई से जांच ही और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. इसके साथ ही जिले में शराब की अवैध पैकारी रोकने व कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस दौरान आईजी-डीआईजी, कमिश्रर कलेक्टर के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि गुरुवार को प्रदेश महासचिव गुरुमीत सिंह मंगू व विधायक सेमरिया अभय मिश्रा की अगुवाई में कांग्रेसियों ने मेडिकल नशा के अवैध कारोबार व शराब पैकारी के खिलाफ प्रदर्शन किया था और रोकथाम न लगाने पर 13 जुलाई को जिला बंद रखने का ऐलान किया था.

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कानून और व्यवस्था और यातायात व्यवस्था की समीक्षा की. उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस रात्रिकालीन गश्त बढ़ाए. कोरेक्स, गांजा तथा अन्य नशीले पदार्थ पूरी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहे हैं. इसका जिले में प्रवेश रोकने के लिए सीमाओं पर कड़ी जाँच करें. कोरेक्स के मूल स्रोतों पर चोट करें. नशीले पदार्थ हमारी युवा पीढ़ी को नशे की राह में ले जाकर विकास को बेमानी बना रहे हैं. कोरेक्स और अन्य नशीले पदार्थ मुख्य रूप से आसपास के राज्यों से आ रहे हैं. शराब की अवैध बिक्री करने वाले पैकारों पर कड़ी कार्यवाही करें जिससे वह दोबारा इस कार्य को करने

चोरी की घटनाएं चिंताजनक

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में स्थिति अधिक गंभीर है. चोरी में सक्रिय बाहर के गैंग और स्थानीय गैंग पर कार्रवाई करें. पुलिस अधिकारी मातहतों द्वारा की जा रही कार्यवाही पर कड़ी निगरानी रखें. अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए कठोर कदम उठाएं जिससे आम जनता के मन में पुलिस के प्रति की हिम्मत न कर सके. नशा अपराधों का बहुत बड़ा कारण है.

खराब यातायात व्यवस्था बिगाड़ रही शहर की सुंदरता

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रीवा बहुत तेजी से विकसित हो रहा है, लेकिन शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता है. यातायात को ठीक किए बिना शहर का सौन्दर्य नहीं बढ़ेगा. यातायात पुलिस और नगर निगम मिलकर यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास करें.

Exit mobile version