Vistaar NEWS

MP News: रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज के 60 साल पूरे, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने राज्यपाल को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया

Rewa Engineering College completes 60 years, Deputy CM Rajendra Shukla invites Governor

रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज के 60 साल पूरे, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने राज्यपाल को आमंत्रित किया

MP News: डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल से राजभवन में मुलाकात की. राज्यपाल को डिप्टी सीएम ने रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज के हीरक जयंती समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. डिप्टी सीएम ने राज्यपाल को मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने का न्योता दिया.

उल्लेखनीय है कि उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल इस कॉलेज के पूर्व छात्र हैं. रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज जो मध्यप्रदेश के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में से एक है. इस साल अपनी स्थापना के 60 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में हीरक जयंती समारोह मना रहा है. साल 1964 में स्थापित, रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज ने विंध्य क्षेत्र के तकनीकी शिक्षा के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें: मंदिरों पर लगे लाउडस्पीकर पर IAS शैलबाला मार्टिन का विवादित पोस्ट, हिंदूवादी संगठनों का विरोध; कांग्रेस ने कहा- वाजिब सवाल

8 से 10 नवंबर को होगा कार्यक्रम

इस कॉलेज के पूर्व छात्र आज देश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रमुख पदों पर कार्यरत हैं, जिनमें रक्षा क्षेत्र (सेना, वायुसेना, नौसेना और डीआरडीओ), तेल और गैस क्षेत्र (ओएनजीसी, आईओसी आदि), परमाणु ऊर्जा (बार्क, एनपीसीआईएल), विद्युत क्षेत्र (एनटीपीसी, एनएचपीसी), निर्माण क्षेत्र (भेल, सेल), और शासकीय सेवाओं (आईएएस, आईपीएस, आईआरएस, आईईएस) सहित निजी क्षेत्रों के प्रतिष्ठान शामिल हैं. हीरक जयंती समारोह के तहत मुख्य कार्यक्रम 8 से 10 नवंबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा. यह समारोह कॉलेज के 60 वर्षों की समृद्ध यात्रा और उपलब्धियों का उत्सव होगा, जिसमें अनेक पूर्व छात्र और गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे.

Exit mobile version