Vistaar NEWS

MP News: दिग्विजय सिंह ने की कैलाश विजयवर्गीय की तारीफ, शिवराज पर कसा तंज बोले- एक पेड़ लगाते थे और हजारों कटवाते थे

digvijay

दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

Former CM Digvijay Singh: भोपाल मध्य प्रदेश की राजनीति की अजब कहानी है. ऐसे ही यहां के नेता भी हैं. अक्सर बयान बाजी के लिए चर्चित पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर अपनी अजीब लीला दिखाई है. मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को धन्यवाद करते हुए तारीफ की है.

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज भी कसा है. सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा कि धन्यवाद कैलाश विजयवर्गीय… अपने भोपाल की जनता की मांग को देखते हुए रेडिफिसिटेशन योजना को निरस्त किया. पेड़ों का बचाव होना चाहिए. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लेते हुए लिखा शिवराज सिंह चौहान भोपाल में एक पेड़ लगाते और प्रदेश में हजारों पेड़ कटवाते थे. दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश सरकार को भी धन्यवाद दिया है.

पेड़ों को बचाने के लिए भोपाल में चला चिपको आंदोलन

दरअसल पिछले दिनों नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग में एक प्रस्ताव तैयार किया था जिसमें मंत्री विधायकों के लिए बंगले और फ्लैट बनाए जाने की योजना थी. इस योजना के तहत तुलसी नगर और शिवाजी नगर के हजारों पेड़ों को काटा जाना भी था. इस प्रस्ताव के विरोध में भोपाल की जनता ने प्रदर्शन किया पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, स्थानीय पार्षद से लेकर पर्यावरण विद् भी आंदोलन में शामिल हुए. भोपाल में पेड़ों को बचाने के लिए महिलाएं भी चिपको आंदोलन का रुख किया. इसके बाद सरकार ने प्रस्ताव को वापस कर लिया है.

ये भी पढ़ें: पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया की पत्नी के निधन पर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, वेद नगर स्थित घर से निकली अंतिम यात्रा

दिग्विजय की सियासत और कैलाश की तारीफ

हालांकि प्रस्ताव को वापस दिए जाने के बाद भी सियासत शुरू हो गई है. इसका सीधा उदाहरण है दिग्विजय सिंह का ट्वीट करना और एक तरफ कैलाश विजयवर्गीय की तारीफ. दूसरी तरफ शिवराज सिंह चौहान पर तंज भी कसा. वही यह माना जाता है कि कैलाश विजयवर्गीय दिग्विजय सिंह का सम्मान करते हैं. यही वजह है कि शायद कैलाश की तारीफ और शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है.

Exit mobile version