Vistaar NEWS

MP News: डिंडोरी में Vistaar News की खबर का असर, बदली स्कूल की तस्वीर, छात्रों को मिला नया भवन

Eklavya Model Residential School

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय

अनिल साहू

MP News: मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य डिंडोरी जिले में शिक्षा व्यवस्था की हालत बेहद खराब है, जिसकी खबर विस्तार न्यूज लगातार दिखाता रहा है. प्रदेश सरकार के द्वारा जर्जर हो चुके भवन को डिस्मेंटल करने का आदेश भी जारी हो चुका था मगर एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के सैकड़ो छात्र जर्जर हो चुके भवन में पढ़ने को मजबूर थे. जिसकी खबर विस्तार न्यूज़ ने प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद छात्रों को अब नया भवन मिल गया है और छात्र बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

क्या था मामला

जिले की सबसे बड़ी तहसील शहपुरा मुख्यालय में 1956 में बने कच्चे भवन में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का संचालन किया जा रहा था. जहां विद्यालय में कक्षा छः से बारहवीं तक के करीब 406 स्कूली बच्चे जर्जर हो चुके भवन में पढ़ने को मजबूर थे. खपरैल भवन में जगह जगह पन्नी लगाया गया था. इसके अलावा बच्चे भवन के बरामदे तक में पढ़ने को मजबूर हो थे,स्कूली बच्चों कहना का कहना था की जर्जर हो चुके भवन में पढ़ने में उन्हें डर लगता था.

ये भी पढ़ें: बुदेलखंड में भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं, पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह और गोपाल भार्गव का सोशल मीडिया पर छलका दर्द

खबर के बाद नए भवन में स्कूल का संचालन

शहपुरा मुख्यालय से करीब सात किमी दूर पिपराडी गांव में करोड़ों रुपए की लागत से एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का निर्माण कार्य अधूरा था. वहीं शहपुरा मुख्यालय के बस स्टैंड में स्थित 68 साल पुराने भवन में स्कूल के संचालन की खबर विस्तार न्यूज ने प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद प्रशासन ने भवन को जल्द दुरुस्त करवाया और अब खबर दिखाए जाने के दस दिन बाद ही नए भवन में स्कूल का संचालन शुरू हो चुका है. जिससे स्कूल के छात्र अब बेहद खुश हैं.

Exit mobile version