Vistaar NEWS

MP News: वह डॉक्टर था; अपनी ही बीमारी नहीं समझ सका, बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए ऐसे चली गई जान

mp news

बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए गई डॉक्टर की जान

MP News:  मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में MD सेकंड ईयर के छात्र की बर्डथे सेलिब्रेशन के दौरान मौत हो गई. वह खुद डॉक्टर था और बीमार मरीजों की बीमारी समझकर उनका इलाज करता था. MBBS  के बाद MD की पढ़ाई भी कर रहा था. हर दिन सैकड़ों मरीजों का इलाज भी करता लेकिन समय रहते अपनी खुद की बीमारी नहीं समझ सका. जानिए पूरा मामला-

क्या है पूरा मामला

मामला इंदौर के MGM मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे  MD सेकंड ईयर के जूनियर डॉक्टर जितेंद्र कैथल का है. गुरुवार को उनका बर्थडे था. इस मौके पर वह अपने घर पर ही थे. शाम को बाथरूम गए और वहीं गिर पड़े. इसके बाद  उनकी पत्नी और दोस्तों की मदद से उन्हें नजदीकी निजी अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उनकी हालत देखकर डॉक्टरों ने दूसरे अस्पताल ले जाने की हिदायत दी. अस्पताल ले जाते समय रास्ते में एंबुलेंस में ही डॉ. जितेंद्र कैथल ने दम तोड़ दिया.

कार्डियक अरेस्ट से मौत

जांच में सामने आया कि डॉ. जितेन्द्र कैथल की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई है. पिछले दो दिन से उनकी तबियत खराब थी. उन्हें बुखार था. बुधवार को वह अपनी ECG भी करवाकर आए थे, जिसकी रिपोर्ट में सब ठीक आया था.

ये भी पढ़ें- पुलिस के हाथों से छिनी सुरक्षा! जानें अब कैसे होगी इन 11 शहरों की निगरानी

जानकारी के मुतबाकि गुरुवार को भी उन्हें ठीक नहीं लग रहा था, जिस कारण वह चेक अप करवाने जाना चाहते थे, लेकिन इसके पहले वह कहीं जा पाते उनकी जान चली गई. डॉ. जितेंद्र की मौत की जानकारी मिलने के बाद पलासिया पुलिस ने केस दर्ज कर उनके शव का पोस्टमार्टम के लिए MY अस्पताल भेजा है.

खुद की बीमारी नहीं कर पाए डायग्नोस 

डॉ. जितेंद्र की मौत के मामले में परिजनों ने भी कोई और आशंका नहीं जताई है.  लेकिन हैरानी की बात यह है कि एक डॉक्टर, जो हर तरह के मरीजों का इलाज कर रहा था, वह समय रहते खुद की बीमारी को डायग्नोस नहीं कर सका.

ये भी पढ़ें- प्रदेश के 14 शिक्षकों को मिला शिक्षक पुरस्कार, 54 लाख छात्रों के खाते में आए 324 करोड़

Exit mobile version