Vistaar NEWS

Gwalior चंबल संभाग में उद्योगों और उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए एक नई पहल, ‘ईज ऑफ डूईंग बिजनेस कॉन्क्लेव’ का हुआ आयोजन

'Ease of Doing Business Conclave' was organized.

'ईज ऑफ डूईंग बिजनेस कॉन्क्लेव' का आयोजन हुआ.

MP News: ग्वालियर मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में पहले से स्थापित उद्योगों और नए उद्योगों और उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए एक नई इबारत लिखी जा रही है. जिसके तहत संभाग के उद्यमियों के लिए EODB कॉन्क्लेव यानी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कॅन्क्लेव का आयोजन आज ग्वालियर में किया गया. प्रदेश भर के 9 विभागों के अधिकारियों ने इंस्पेक्टर राज के साथ पंचायत की वसूलियों पर रोक लगाने के लिए नई पहल की.

500 से ज्यादा उद्यमी कॉन्क्लेव में हुए शामिल

EODB (ईज ऑफ डूईंग बिजनेस कॉन्क्लेव) का आयोजन आज ग्वालियर की राजमाता विजयाराजे एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में हुआ. जिसमें 500 से ज्यादा उद्यमी और 9 विभागों के अधिकारी कॉन्क्लेव में शामिल हुए. जहां नए उद्योगों की स्थापना और सकारात्मक वातावरण बनाने की दिशा में उद्यमियों ने माना कि EODB कॉन्क्लेव के जरिए चंबल संभाग की प्रगति का एक नया मार्ग प्रशस्त होगा. एल और महत्वाकांक्षी विकास रणनीति को प्रस्तुत करेगा.

ये भी पढ़ें: Indore में नगर निगम के बजट सत्र में कांग्रेस का हंगामा, सभापति ने कांग्रेस पार्षदों को किया सदन से बाहर

23 अगस्त को होगा रीजनल इन्वेस्टर मीट का आयोजन

वहीं कॉन्क्लेव के जरिए मिले सुझावों के आधार पर अब पंचायत के टैक्स की वसूली MPIDC और अन्य सरकारी विभाग को दी जा रही है, जिसकी सबसे ज्यादा शिकायत उद्यमियों ने की थी. गौरतलब है कि ग्वालियर में रीजनल इन्वेस्टर मीट का आयोजन 23 अगस्त को होने जा रहा है, लेकिन उससे पहले EODB कॉन्क्लेव के जरिए उद्यमियों के जो विचार और सुझाव आए हैं. अब मध्य प्रदेश में इंस्पेक्टर राज के साथ-साथ पंचायती राज अधिनियम के तहत होने वाली वसूली पर रोक लगने के की उम्मीद जताई जा रही है जिससे उद्यमियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

Exit mobile version