Vistaar NEWS

MP News: उज्जैन में सिंहस्थ क्षेत्र से हटाए गए अतिक्रमण, बार-बार नोटिस देने पर नहीं माने, 4 पोकलेन मशीन से ढहाए गए निर्माण कार्य

Encroachments removed from Simhastha area in Ujjain

उज्जैन के सिंहस्थ क्षेत्र से अतिक्रमण हटाए गए

MP News: आज यानी शुक्रवार को उज्जैन नगर निगम की रिमूवल टीम सिंहस्थ क्षेत्र में जेसीबी लेकर पहुंची. यहां बने निर्माण को अतिक्रमण माना गया था. इन्हें लगातार नोटिस दिए जा रहे थे. बार-बार नोटिस देने के बाद भी निर्माणकर्ता हटने को तैयार नहीं थे. टीम ने जेसीबी की मदद से निर्माण कार्यों को ढहा दिया. मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा.

जूना सोमवारिया क्षेत्र में सिंहस्थ क्षेत्र की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को शुक्रवार को हटा दिया गया. भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में नगर निगम की टीम ने जेसीबी की मदद से जमींदोज कर दिया. अतिक्रमणकर्ताओं ने पक्के निर्माण कर वहां पूरी बस्ती बसा ली थी. नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची तो लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई. पुलिस को देख कुछ लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया था.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सीएम के बेटे श्रीकांत शिंदे ने महाकाल मंदिर में गर्भगृह जाकर दर्शन किए, कांग्रेस ने लगाए व्यवस्था तोड़ने के आरोप

दरअसल, सुबह 8 बजे से ही जूना सोमवारिया चौराहे पर जीवाजीगंज, कोतवाली, नानाखेड़ा सहित अन्य थानों और क्विक रिस्पांस टीम के जवान जुटना शुरू हो गए थे. इस बीच ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने रास्ते को ब्लॉक कर दिया था. पूरी तैयारी के बाद एएसपी नितेश भार्गव और अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस फोर्स नगर निगम टीम के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंची थी. 4 जेसीबी पोकलेन मशीन की मदद से अतिक्रमण को हटाया गया.

बार-बार नोटिस देने पर नहीं माने तो ढहाए निर्माण कार्य- अधिकारी

सहायक संपत्ति अधिकारी श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि यहां करीब 51 अतिक्रमण को चिह्नित किया गया. कई बार उन्हें नोटिस भी दिए जा चुके है. यहां कालोनी सिंहस्थ क्षेत्र की भूमि पर बसा दी गयी थी. जहां आज बुलडोजर के माध्यम से स्थायी ओर अस्थायी अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई हुई.

Exit mobile version