Vistaar NEWS

MP News: गरीब आदिवासी की चमकी किस्मत, पन्ना की उथली हीरा खदान में किसान को मिला 1 करोड़ की कीमत का हीरा

Raju Gond has deposited the diamond in the diamond office.

राजू गौंड ने हीरा को हीरा कार्यालय में जमा करवाया है.

सौरभ साहू- 

MP News: पन्ना बेशकीमती हीरों के लिए विश्वविख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती से एक बार फिर गरीब आदिवासी की किस्मत चमकी है. जिसे कृष्ण कल्याणपुर (पटी) की उथली हीरा खदान से 19.22 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है. हीरा धारक चुनवादा आदिवासी ने अपने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है. जिसे अगली आने वाली नीलामी में रखा जाएगा.

यह है पूरा मामला.

दरअसल, पन्ना जिले के अहिरगंवा गांव के निवासी चुनवादा गौंड ने मात्र 200 रुपए की रसीद कटवाकर हीरा कार्यालय से 20 मई 2024 को कृष्ण कल्याणपुर के पटी क्षेत्र में हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा बनवाया था. जिसे 8×8 मीटर को जगह उत्खनन के लिए दी गई थी. पट्टा जारी करवाने के बाद गरीब आदिवासी चुनवादा ने दिनरात पत्नी व बच्चों सहित खदान में हीरा तलाशने के लिए मेहनत की. करीब दो माह की मेहनत में उसे बेशकीमती करीब एक करोड़ 19.22 कैरेट का हीरा मिला है. जिसे बुधवार के दिन हीरा कार्यालय पहुँचकर जमा करवा दिया है. उक्त हीरे को अब अगली हीरा नीलामी में रखा जाएगा. नीलाम होने पर 12% टैक्स और 1% टीडीएस काटकर बांकी रकम हीरा धारक के खाते में भेज दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: Indore में ड्रोन की मदद से पहुंचाया गया ब्लड, 25 KM की दूरी 16 मिनट में पूरी की

पिता की तबियत खराब बेटे ने कराया हीरा जमा

आदिवासी चुनवादा गौड़ की तबियत/स्वास्थ्य खराब होने पर उसके बेटे राजू गौंड ने उक्त हीरा हीरा कार्यालय में जमा करवाया है. अब चुनवादा गौड़ के अच्छे दिन आ गए हैं.

Exit mobile version