Vistaar NEWS

Indore में कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन, बेरिकेड तोड़ रहे कार्यकर्ताओ पर वाटर केनन का इस्तेमाल, कई कार्यकर्ता घायल

Congressmen demonstrated in Indore.

इंदौर में कांग्रेसियो ने प्रदर्शन किया.

MP News: इंदौर नगर निगम में हुए घोटाले और निगम द्वारा शहर में जलकर और प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाए जाने के विरोध में कांग्रेस द्वारा आंदोलन किया गया. संभागायुक्त को ज्ञापन देने का रहे कांग्रेस नेताओ और कार्यकर्ताओ को रोकने के लिए पुलिस द्वारा बेरिकेडिंग को गई थी. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बेरिकेड तोड़ने का प्रयास किया गया, जिस पर पुलिस द्वारा वाटर केनन चलाकर और लाठीचार्ज कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया गया.

इस दौरान कार्यक्रम का कव्हरेज कर रहे 2 मीडियाकर्मी और प्रदर्शन में शामिल 3 कांग्रेस कार्यकर्ता भी घायल हुए है. नगर निगम घोटाले और टैक्स बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस द्वारा बड़ा प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह शामिल होने पहुंचे. प्रदर्शन से पहले हुई सभा के बाद तमाम नेता और कार्यकर्ता संभागायुक्त के नाम ज्ञापन देने निकले, लेकिन पुलिस द्वारा नगर निगम के बाहर ही बेरिकेडिंग की गई थी, जिसे तोड़ने का प्रयास किया गया. उग्र होते प्रदर्शन को रोकने में लिए पुलिस ने वाटर केनन और हल्के लाठीचार्ज का इस्तेमाल करना पड़ा.

बेरिकेड पर गिरते से 2 मीडियाकर्मी घायल

कांग्रेस प्रदर्शन का कव्हरेज कर रहे 2 मीडियाकर्मी डगलस रामबड़िया और सचिन बहरानी घायल हुए है. वाटर केनन का प्रेशर लगने से डगलस सीधे बेरिकेड पर गिरते हुए जमीन पर जा गिरे, इसके चलते उन्हें सिर पर चोट आई है, जिस पर 10 टांके लगे है, वही सचिन की कलाई फ्रेक्चर हुई है. इलाज के लिए दोनो को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

जनता को विचार और मंथन करने की जरूरत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जीतू पटवारी इंदौर में पहले प्रदर्शन में शामिल हुए. प्रदर्शन के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि इंदौर की जनता हर चुनाव में बीजेपी को जीता रही है, लेकिन बीजेपी लगातार इंदौर की जनता को ठग रही है. शहर में फर्जी बिल के घोटाले हो रहे है, जनता पर टैक्स का बोझ ला जा रहा है. ऐसे में अब इंदौर की जनता को पुनः विचार और मंथन करने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें: ‘डेथ सेंटर बन गए हैं कोचिंग सेंटर’, 3 छात्रों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र और दिल्ली सरकार को थमाया नोटिस

भारी पुलिस बल रहा तैनात

कांग्रेस प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस मौजूद रहा. एडिशनल डीसीपी राम सनेही मिश्रा ने बताया कि उग्र भीड़ को रोकने के लिए वाटर केनन का इस्तेमाल किया गया था. बाल प्रयोग करने की आवश्यकता नहीं पड़ी. कांग्रेसी अपना ज्ञापन एडीएम को देकर चले गए. मीडियाकर्मियों सहित कुछ लोग घायल हुए है.

लंबे समय बड़ा कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन

इंदौर में लंबे समय बाद कांग्रेस का इतना बड़ा प्रदर्शन देखने को मिला है. इस प्रदर्शन में गुटबाजी छोड़कर तमाम कांग्रेस नेता एक मंच पर नजर आए. प्रदर्शन में घायल हुए मीडियाकर्मियों से मिलने पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा हॉस्पिटल भी पहुंचे.

Exit mobile version