Vistaar NEWS

MP News: विधायकी छोड़ने के बाद भावुक हुए ‘मामा’, कहा- बुधनी से ही शुरू किया था अपना सार्वजनिक जीवन

MP News Former CM Shivraj Singh Chouhan resigned from his MLA post and got emotional

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान

MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan) ने अपनी विधायकी पद से इस्तीफा दे दिया. हाल ही शिवराज ने विदिशा संसदीय सीट से चुनाव से लड़ा था. अब उन्हें केंद्र सरकार में केंद्रीय कृषि मंत्री बनाया गया है. विदिशा लोकसभा क्षेत्र में शिवराज सिंह को विदिशा की जनता ने खूब प्यार दिया है. उन्होंने विदिशा लोकसभा सीट 8 लाख से भी अधिक वोटों से जीती है. यह उनकी प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी जीत है. विधायकी पद से इस्तीफा देने के बाद वह भावुक हो गए. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक भावुक वीडियो संदेश भी जारी किया है.

हाल में मिली है केंद्रीय मंत्री पद की जिम्मेदारी

विधायकी पद से इस्तीफा देने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर वीडियो संदेश जारी किया. वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि आज मैं बहुत भावुक हूं. मैंने मध्य प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है. मैंने अपना सार्वजनिक जीवन बुधनी से ही शुरू किया था. मैंने पिछला विधानसभा चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीता था और इस लोकसभा चुनाव में भी लोगों ने मुझे बड़े मतों से जिताया. मैंने पूरे मन से बुधनी की जनता की सेवा की है. जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्योछावर है. दरअसल, विदिशा सीट से बंपर वोटों से जीत दर्ज करने के बाद शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली बुलाकर केंद्रीय कृषि मंत्री पद की जिम्मेदारी सौपी गई है.

यह भी पढ़ें: MP News: साइबर फ्रॉड्स ने निकाला नया तरीका, खुद को बताया असिस्टेंट कमांडो, खरगोन कलेक्टर के नाम पर रीवा में किया ठगी का प्रयास

शिवराज बुधनी विधानसभा से चुने गए थे विधायक

16 जून को ही शिवराज सहित प्रदेश के 6 मंत्रियों का प्रदेश में आगमन हुआ. इस दौरान सभी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से विधायक भी हैं. बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान ने लगातार पाचवीं बार जीत दर्ज की. अब विदिशा संसदीय सीट से सांसद बनने के बाद तो उन्हें ऐसे में एक पद छोड़ना पड़ा. बता दें कि, संविधान में यह प्रावधान है कि कोई भी व्यक्ति एक साथ विधायक और सांसद के पद पर नहीं रह सकता. सांसद या विधायक बनने के बाद उसे एक पद से 14 दिन के अंदर इस्तीफा देना होता है. अब 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब 13 दिन पूरे हो चुके हैं. जिसके बाद 17 जून को शिवराज सिंह ने बुधनी विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया.

Exit mobile version