Vistaar NEWS

MP News: पूर्व PM अटल बिहारी बाजपेयी की प्रतिमा का डेढ़ साल में भी नहीं हुआ अनावरण, श्रेय की राजनीति में फंसा मामला

The statue of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee is not being unveiled in Morena.

मुरैना में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण नहीं हो रहा है.

मनोज उपाध्याय-

MP News: आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्नी अटल बिहारी वाजपेयी की छटवी पुण्यतिथि है. देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के सभी बड़े नेता राजधानी दिल्ली में अटल जी समाधि ‘सदैव अटल’ पर पहुंचे और श्रद्धा-सुमन अर्पित किए. वहीं दूसरी तरफ मुरैना शहर के बैरियर पर उनकी ही स्मृति में 70 लाख की लागत से बना अटल स्मारक (प्रतिमा) आज भी कपड़े से ढंकी रखी है. दरअसल अनावरण का श्रेय लेने की राजनीति के चलते पूर्व पीएम की प्रतिमा का अनावरण नहीं हो पा रहा है. जिससे ब्राह्मण समाज और शहर के वरिष्ठजन में आक्रोश है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में 14 साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, जाने कब और किससे होगा यहां मुकाबला

BJP नेताओं ने साधी चुप्पी

70 लाख की लागत से बना अटल स्मारक डेढ़ साल से कपड़े से ढंका हुआ है. हालात यह है कि नगर निगम के अफसर अनावरण की जिम्मेदारी महापौर शारदा सोलंकी पर डाल रहे और महापौर मुख्यमंत्री के हाथों अनावरण करने के लिए समय मांग रही हैं. गंभीर बात यह है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धांतों की दुहाई देने वाले भाजपा नेता भी इस मामले में मूक होकर बैठे हैं.

ब्राह्मण समाज में आक्रोश, जल्द देंगे सीएम-पीएम के नाम ज्ञापन

पूर्व पीएम अटल जी की प्रतिमा का अनावरण न होने से ब्राह्मण समाज में भी आक्रोश है. समाज से जुड़े राजीव शर्मा, दिनेश डंडौतिया निवी, देवेंद्र मुदगल, राजेश शर्मा एडवोकेट, सुरेश शर्मा सहित दर्जनों नेताओं का कहना है कि इस मांग को लेकर जल्द ही समाज के लोग मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे. राजनेता नहीं जागे तो फिर प्रतिमा अनावरण समाज के लोग व शहरवासी करेंगे.

Exit mobile version