Vistaar NEWS

MP News: Indore में पौधा रोपण के लिए काटे हरेभरे वृक्ष, लोगों ने मानव श्रंखला बनाकर जताया विरोध

Indore: Old green trees are being cut to prepare a place for planting new trees.

Indore में पुराने हरेभरे वृक्षों को काटकर नए पौधे लगाने की जगह तैयार की जा रही है.

MP News: इंदौर में नगर निगम जोन 3 वार्ड 57 में लोखंडे पुल के नजदीक बड़ी संख्या में हरेभरे पेड़ काट दिए गए. अब यहां नए पौधे लगाए जाएगे. शहर में 51 लाख पौधे रोपने की जगह नहीं मिलने से नगर निगम उद्यान विभाग के अफसरों और कर्मचारियो ने पार्षद से मिलीभगत कर पुराने वृक्ष कटवाकर नए पौधे लगाने की जगह तैयार कर दी है. इसके विरोध में लोगों ने मानव श्रंखला बनाकर प्रदर्शन किया. शहर को हराभरा बनाने का अभियान महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शुरु किया इसके लिए रिकार्ड 51 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य नगरीय आवास एवं विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने तय किया है. लेकिन अब शहर में पौधे रोपने की जगह नही मिलने से अफसरो व नेताओ के हाथपांव फूलने लगे है. इसके चलते पुराने हरेभरे वृक्षों को काटकर नए पौधे लगाने की जगह तैयार की जा रही है. इससे आमजन में नाराजगी का माहौल बन गया हैं. इसके चलते रविवार को लोगों ने मानव श्रंखला बनाकर प्रदर्शन किया.

ये भी पढे़ं: T20 World Cup Final में इंडिया की शानदार जीत के बाद देशभर में जश्न, तिरंगा हाथ में लेकर सड़कों पर निकले कैलाश विजयवर्गीय

पार्षद ने मांगी जानकारी तो जवाब मिला- हमें नहीं पता किसने काटे

सूत्रों के मुताबिक पौधारोपण के लिए जगह तैयार करने के लिए नगर निगम उद्यान विभाग के अफसरो और कर्मचारियो ने वार्ड 57 के भाजपा पार्षद से मिलीभगत कर पुराने हरेभरे वृक्ष काट दिए. और उनकी जगह अब नए पौधे लगाने की तैयारी शुरु कर दी है. इस संबंध में जब पार्षद सुरेश टाकलकर से जानकारी चाही तो वह पेड़ काटने की जानकारी होने से इंकार करने लगे. उनका कहना है कि पौधारोपण अभियान किया जाएगा. मुख्यअतिथि के रुप में नगरीय आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम में भोजन भी कराया जाएगा. लेकिन पेड़ हमने नहीं कटवाए किसने काटे हमे पता नही है. इस तरह पुराने पेड़ काटकर नए पौधे लगाकर इंदौर इतिहास रचने की तैयारी कर रहा है. हालांकि इसमें नेता और अफसरो की मिलीभगत होने से मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है.

Exit mobile version