Vistaar NEWS

MP में पहले अतिथि शिक्षकों को मिली पुलिस की लाठी, अब 200 से अधिक लोगों पर दर्ज किया पुलिस ने मामला

Guest teachers had demonstrated in the capital Bhopal.

अतिथि शिक्षकों ने राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया था.

MP News: मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक संघ से जुड़े हुए 200 लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. कल देर शाम पुलिस ने अतिथि शिक्षकों पर लाठी चार्ज की थी. दूसरे दिन एक दर्जन से अधिक नाम जद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है.

इधर, पुलिस की तरफ से मामला दर्ज करने को लेकर अतिथि शिक्षक संघ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में अतीत शिक्षक अपनी लंबित नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस की तरफ से मामला दर्ज किए जाने पर अतिथि शिक्षक संघ की तरफ से कहा गया कि वह कोई आतंकवादी अपराधी नहीं बल्कि अतीत शिक्षक है. अपनी मांगों को लेकर भोपाल में प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने उन पर जबरन मामला दर्ज किया है. इसका अतिथि शिक्षक संघ पूरे प्रदेश भर में विरोध करेगी. संघ के पदाधिकारी की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि अतिथि शिक्षक संघ पूरे प्रदेश भर में राज्यपाल के नाम पर ज्ञापन सौंपेंगे. दरअसल पुलिस ने बलवा और कई और धाराओं के तहत अतिथि शिक्षकों पर मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े प्रत्याशी के मोबाइल पर आया बीजेपी सदस्यता का मैसेज, BJP नेताओं का कहना- मिस्ड काल देने पर ही आता है मैसेज

मंत्री के बयान से नाराज हुए थे अतिथि शिक्षक

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप ने पिछले दिनों एक बयान दिया था. जिसके बाद अतिथि शिक्षक नाराज थे मंत्री ने कहा था कि अतिथि शिक्षक घर में मेहमान बनकर आएंगे तो क्या कब्जा कर लेंगे. इसी बयान के बाद अतीत शिक्षक संघ का गुस्सा बढ़ गया. भोपाल में नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और पुलिस ने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है.

Exit mobile version