Vistaar NEWS

MP News: ग्वालियर-चंबल अंचल में भीषण गर्मी का असर, पर्यटन स्थलों पर पसरा सन्नाटा

Due to the heat, there is a 90 percent reduction in tourists at tourist places.

गर्मी के चलते पर्यटन स्थलों पर 90 फ़ीसदी पर्यटकों की कमी देखने को मिल रही है.

Heat Wave in Gwalior: इस समय ग्वालियर चंबल अंचल भीषण गर्मी की दौर से गुजर रहा है यहां सड़के, चौराहे ही नहीं बल्कि खूबसूरत पर्यटन स्थल भी वीरान पड़े हुए हैं. हालत यह है कि देश की सबसे खूबसूरत ग्वालियर किले पर इस भीषण गर्मी के कारण सन्नाटा पसरा हुआ है जहां कभी रोज हजारों की संख्या में देश-विदेश से पर्यटन जाकर किले का दीदार करते थे वहीं आज भीषण गर्मी की चलते यहां पर एक भी पर्यटन दिखाई नहीं दे रहा है. इसके अलावा प्रसिद्ध मोहम्मद गोस का मकबरा तानसेन का मकबरा, गुजरी महल सहित दर्जन पर्यटन स्थलों पर सन्नाटा छाया हुआ है.

90 फीसदी कम हो रही टूरिस्टों की संख्या

बता दें कि,  ग्वालियर चंबल अंचल में भीषण गर्मी पड़ रही है हालत यह है कि पिछले एक सप्ताह से यहां 45 डिग्री से अधिक तापमान पहुंच रहा है. यही कारण है कि यहां सुबह से ही सड़के और चौराहों पर सन्नाटा पसर जाता है और यही हालत पर्यटक स्थलों की हो रही है. भीषण गर्मी के चलते सभी पर्यटन स्थलों पर कोई भी पर्यटक दिखाई नहीं दे रहा है इस विषय गर्मी के चलते पर्यटन स्थलों पर 90 फ़ीसदी पर्यटकों की कमी देखने को मिल रही है.

ये भी पढे़ं: ग्वालियर क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, सवारी वाहन टेंपू-टमटम और ऑटों में चोरी और लूट गैंग को पकड़ा

पर्यटकों का कहना- ‘गर्मी बहुत ज्यादा है, इसलिए हो रही परेशानी’

कुछ पर्यटकों स्थलों पर एक दो लोग ही दिखाई दे रहे हैं जो बच्चों की छुट्टियां होने की वजह से घूमने के लिए निकले हैं. उनका कहना है कि बच्चों की छुट्टियां होने के कारण और घूमने आए हैं लेकिन यहां गर्मी बहुत ज्यादा है इस वजह से बहुत परेशानी आ रही है. इस भीषण गर्मी की वजह से सभी पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की भारी कमी देखने को मिल रही है रोज लगभग हजारों की संख्या में आने वाले पर्यटक गिने चुने दिखाई दे रहे है और इसका कारण भीषण गर्मी है क्योंकि गर्मी की वजह से सभी पर्यटक स्थल भट्टी की तरह तप रहे है.

Exit mobile version