Vistaar NEWS

MP News: ग्वालियर को दो फ्लाइट्स की सौगात, हैदराबाद और अहमदाबाद तक सफर होगा आसान

Rajmata vijayaraje scindia airport, gwalior

राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट, ग्वालियर

MP News: दीवाली से पहले नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ग्वालियर को दो फ्लाइट्स की सौगात दी है. ग्वालियर से हैदराबाद और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट्स शुरू होने जा रही हैं. दोनों शहरों के लिए 27 अक्टूबर से फ्लाइट्स की शुरुआत होगी. अब तक हैदराबाद और अहमदाबाद जाने के लिए यात्रियों को पहले भोपाल, इंदौर या दिल्ली जाना पड़ता था.

एयरपोर्ट ने लागू किया विंटर सीजन प्लान

ग्वालियर एयरपोर्ट ने विंटर सीजन का प्लान लागू कर दिया है. इसके तहत पिछले तीन महीने से बंद चल रही हैदराबाद और अहमदाबाद फ्लाइट को इस प्लान में फिर से जोड़ दिया है. वहीं अब बेंगलुरु के लिए एक से बढ़ कर दो फ्लाइट हो गई हैं. इन दो शहरों के लिए फिर से हवाई सेवा शुरू है. ग्वालियर तीन शहरों की जगह पांच शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ गया है. अभी तक मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु के लिए ही सीधी फ्लाइट चलती थी.

ये भी पढ़ें: बाबू जंडेल के विवादित बयान पर सियासत जारी, ग्वालियर में हिंदू महासभा ने फूंका पुतला

व्यापारियों और नागरिक सुविधाओं में विस्तार

हैदराबाद और अहमदाबाद की नई फ्लाइट शुरू होने को लेकर व्यापारियों और नागरिकों में काफी उत्साह है. उनका कहना है कि हैदराबाद और अहमदाबाद व्यापार की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण हैं. यहां के सैकड़ों व्यापारियों का रोज आना-जाना होता है. इसके साथ ही हैदराबाद आईटी सेक्टर होने के कारण यहां के छात्र और परिवार काफी अधिक संख्या में रहते हैं.

10 मार्च को हुआ था नए टर्मिनल का उद्घाटन

400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बना राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन 10 मार्च को हुआ था. नए टर्मिनल के बनने से यात्री सुविधाओं का विस्तार हुआ. 2 अप्रैल से इस टर्मिनल से विमान परिचालन शुरू हुआ था. पीक आवर्स में 1400 यात्री आवागमन कर सकते हैं. 16 चेक-इन काउंटर, 600 कार की पार्किंग की व्यवस्था भी है.

Exit mobile version