Vistaar NEWS

MP News: ग्वालियर में महाराणा प्रताप जयंती पर निकले जुलूस में जातिसूचक शब्दों को प्रयोग का मामला, तलवार भी लहराई गई, FIR दर्ज

Gwalior maharana pratap

जुलूस में शामिल लोगों द्वारा यहां जाति सूचक अपमानजनक टिप्पणी की गई.

Gwalior News: ग्वालियर में महाराणा प्रताप जयंती पर जूलूस निकाला गया. निकल गए जुलूस में दलित समुदाय को लेकर की गई नारेबाजी का मामला सामने आया है. इसके साथ ही जुलूस में शामिल लोगों द्वारा खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन भी किया गया.

यह है मामला

पूरा मामला 9 जून महाराणा प्रताप जयंती का बताया जा रहा है. यहां अरुण राजावत द्वारा ग्वालियर के हजीरा चौराहे से गोली का मंदिर तक जुलूस निकालने की अनुमति ली गई थी. लेकिन जुलूस में शामिल लोगों द्वारा यहां जाति सूचक अपमानजनक टिप्पणी की गई. साथ ही हथियारों का खुलेआम प्रदर्शन भी किया गया. जिसमें आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए खुलेआम तलवार लहराई गई.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

दरअसल पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में जाति सूचक शब्दों के उपयोग होने से मामले ने तूल पकड़ लिया. फरियादी रूपेश केन द्वारा इस पूरे मामले की शिकायत गोले के मंदिर थाना पुलिस को की. जिसके बाद मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की है जुलूस में हुई नारेबाजी और हथियार प्रदर्शन का वीडियो भी सामने आया है.

ये भी पढ़ें: चौथे चरण के लिए प्रचार ने पकड़ी रफ्तार, देवास में रोड शो के बाद CM मोहन यादव ने खाई ‘मटका कुल्फी’

आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित

बता दें कि, दलित नेता रूपेश केन की शिकायत पर गोली का मंदिर थाना पुलिस ने अरुण राजावत और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. जुलूस के वायरल वीडियो की भी पुलिस द्वारा पड़ताल की जा रही है. इसको लेकर सीएसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि, वीडियो वायरल होने के बाद इस पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही सीसीटीवी में जो युवक नारे लग रहे हैं, उनकी पहचान करने के लिए टीम में गठित कर दी है. जल्दी गिरफ्तारी की जाएगी

Exit mobile version