Vistaar NEWS

MP News: नए कानून की जागरूकता के लिए Gwalior Police की अनोखी पहल, गांव-गांव में ढोल के साथ व्यक्ति से मुनादी कराई

A new criminal law has been made and implemented.

नया आपराधिक कानून बनाकर लागू होने हुआ है.

MP News: ग्वालियर में देश में आजादी के पूर्व बने अपराधिक कानूनो की जगह नया आपराधिक कानून बनाकर लागू हो गया है. जिसे लेकर ग्वालियर पुलिस के द्वारा एक अनोखा अंदाज देखने को मिला है. पुलिस ने इस नए कानून को लेकर गांव-गांव में ढोल के साथ एक व्यक्ति को साइकिल पर बिठाकर मुनादी कराई है और थानों पर आकर नए अपराधी कानून के उत्सव में शामिल होने के लिए लोगो को आमंत्रित किया है.

नए कानून 1 जुलाई से लागू

दरअसल, भारत सरकार द्वारा आजादी के पूर्व बने अपराधिक कानूनों की जगह नए अपराधिक कानून बनाया गया हैं जो आज जुलाई 2024 से सम्पूर्ण भारत वर्ष में लागू हो गया हैं. मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा प्रत्येक थाने में नागरिकों की उपस्थिति में जश्न का माहौल बनाकर नए कानूनों का स्वागत किया. लेकिन ग्वालियर देहात बेहद एसडीओपी संतोष पटेल ने हस्तिनापुर थाना के राजकुमार राजावत और पुलिस फोर्स के साथ इस नए कानून का स्वागत करने के लिए एक अनोखा अंदाज अपनाया.

ये भी पढ़ें: विधानसभा सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ा, विपक्ष ने गांधी प्रतिमा के सामने किया प्रदर्शन

मुनादी करवा कर दी गई जानकारी

यहां मुनादी बड़े रोचक व अनोखे ढंग से ग्राम चौकीदार साइकिल पर सवार होकर ढोल के साथ चिल्लाते हुए गांव में मुनादी कर बोल रहा है कि सुनो सुनो गांव वालो सुनो. एक जुलाई को थाना प्रभारी हस्तिनापुर मिठाई बांट रहे हैं. क्योंकि एक जुलाई से भारत के नए अपराधिक कानून लागू होने जा रहा हैं और अंग्रेजों के समय के बने कानून बंद हो रहा हैं. नए कानूनों का स्वागत करने के लिए थाने में आएं और उत्सव मनाएं.

ग्वालियर डीएसपी संतोष पटेल ने बताया है कि, ग्वालियर-देश में आजादी के पूर्व बने अपराधिक कानूनो की जगह नया आपराधिक कानून बनाकर लागू होने जा रहा है. जिसे लेकर ग्वालियर पुलिस के द्वारा एक अनोखा अंदाज देखने को मिला है. पुलिस ने इस नए कानून को लेकर गांव-गांव में ढोल के साथ एक व्यक्ति को साइकिल पर बिठाकर मुनादी कराई है थानों पर आकर नए अपराधी कानून के उत्सव में शामिल होने के लिए लोगो को आमंत्रित किया गया है.

Exit mobile version