Vistaar NEWS

MPL 2024 के फाइनल मुक़ाबले में पत्थरबाज़ी, एंट्री नहीं मिलने से भड़के लोग, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

Stone pelting in the final match of MPL 2024, people angry over not getting entry, many injured including policemen

दर्शकों ने स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलने पर पथराव कर दिया.

MP News: ग्वालियर में MPL-2024 के फाइनल मैच के दौरान हंगामा हो गया. बीती रविवार की रात शमाधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में बड़ी संख्या में फाइनल मैच देखने पहुंचे दर्शकों ने स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलने पर पथराव कर दिया. जिसमें पुलिस कर्मियों के साथ-साथ कुछ युवा भी घायल हो गए. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया.

एंट्री नहीं मिलने से भड़के लोग

बता दें कि, बीती रविवार की रात को फाइनल मुकाबला भोपाल लेपर्ड और जबलपुर लॉयंस के बीच खेला गया था. जबलपुर लॉयंस ने शानदार पारी खलते हुए भोपाल लेपर्ड्स को 216 रन पर समेटकर खिताब जीत लिया. इस मैच को देखने के लिए हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी नवीन इंटरनेशनल स्टेडियम पहुंचे. जहां पर बेकाबू भीड़ स्टेडियम में एंट्री ना मिल पाने के कारण पत्थर बाजी करते हुए नजर आए.

स्टेडियम के बाहर जमकर हुई पत्थरबाजी

दरअसल मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने मैच देखने के लिए ऑनलाइन मुफ्त टिकट की व्यवस्था की थी, लेकिन फाइनल मैच देखने के लिए वहां पर भीड़ पहुंच गई. इसके साथ ही रविवार होने के साथ अक्सर लोगों की छुट्टियां थी इसलिए वह अपने परिवार के साथ मैच का लुफ्त उठाने के लिए क्रिकेट स्टेडियम पहुंच गए थे. जब लोगों को स्टेडियम के अंदर इंट्री नहीं दी तो उन्होंने जबरदस्ती अंदर घुसने की कोशिश की, वही पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. इसके कारण वहां पर लोग बुरी तरह भड़क गए और उसके बाद उन्होंने स्टेडियम के बाहर जमकर पत्थरबाजी की जिसमें कई लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: प्रदेश के CM मोहन यादव ने सचिवालय के अधिकारियों के कामकाज का किया बंटवारा, पीएस राघवेंद्र से ज्यादा बढ़ा संजय शुक्ला का कद

स्टेडियम आधा ही भरा था फिर भी नहीं दी एंट्री

पुलिस की लाठी से घायल हुए युवक ने बताया है कि वह भीड़ में फसा हुआ था इतने में पुलिस आई और भीड़ पर लाठी चला दी. मेरे सिर में चोट लगी है और एक पुलिसकर्मी को भी पत्थर लग गया. स्टेडियम लगभग आधा भरा हुआ था लेकिन इसके बावजूद भी क्रिकेट मैच देखने आए लोगों को वहां पर एंट्री नहीं दी थी इसी कारण वहां पर उपद्रव जैसी घटना सामने आई.

इसके साथ ही इस उपद्रव में पत्थरबाजी के चलते दर्जनभर गाड़ियों की कांच फूट गए. साथ ही वहां पर भीड़ इतनी थी कि स्टेडियम के अलावा स्टेडियम पर जाने वाले रास्तों पर घंटे भर तक जाम लग रहा. जिसमें खुद से फेस रहे. इसके साथ ही बाहर से मैच देखने आए मुख्य अतिथि भी घंटे पर इस जाम में फंसी रहे और कुछ अतिथि बीच रास्ते से ही वापस लौट गए.

मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग-2024 का आयोजन ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में किया गया. इसमें पांच टीम- ग्वालियर चीताज, भोपाल लेपर्ड्स, रीवा जगुआर्स, जबलपुर लॉयंस और मालवा पेंथर्स ने हिस्सा लिया.यह टूर्नामेंट 15 जून से शुरू होकर 9 दिन चला.

Exit mobile version