Vistaar NEWS

MP News: GST की टीम ने ग्वालियर के 3 बीयर बार पर की छापे की कार्रवाई, VAT की गड़बड़ी के मामले में किया सील

The GST (Goods Service Tax) team in the district suddenly raided three beer bars and restaurants in the city.

जिले में GST (गुड्स सर्विस टैक्स) की टीम ने अचानक एक साथ शहर के तीन बीयर बार एंड रेस्टोरेंट पर छापामारी की.

Gwalior News: ग्वालियर में बीती रात अचानक जीएसटी की टीम ने एक साथ शहर के तीन बीयर बार रेस्टोरेंट पर छापामार कार्रवाई. जीएसटी की टीम सबसे पहले गोविंदपुरी में माया बीयर बार, छप्पर वाला पुल पर सुदर्शन बार और स्टेशन बजरिया में सफारी बार पर पहुंची. उसके बाद रात भर उन्होंने कार्रवाई की. जीएसटी की टीम ने तीनों बार को लापरवाही और VAT की गड़बड़ी के मामले में सील कर दिया है.

बता दें शुक्रवार की रात अचानक जीएसटी की टीम ने इन तीनों बियर बार पर अचानक कार्रवाई करने के लिए पहुंची. जहां पर 96 में पता लगा की तीन में से दो बीयर बार माया और सफारी पर जीएसटी में रजिस्ट्रेशन नहीं है. उसके बाद इन्हें सील कर दिया जीएसटी विभाग को लगातार सूचना मिल रही थी कि, कुछ बियर बार रेस्टोरेंट VAT की चोरी कर रहे है. बड़े स्तर पर या खेल जारी है. सूचना मिलने के बाद जीएसटी की टीम ने इन तीनों बीयर बार पर छापामार कार्रवाई की.

ये भी पढे़ं: अपने ब्रांड के डुप्लीकेट सरिया के उपयोग पर कार्रवाई करेंगे उद्योगपति नवीन जिंदल, मेडिकल कॉलेज में डुप्लीकेट सरिया लगाने का कांग्रेस ने लगाया था आरोप

तीनो ही बीयर बार का GST रजिस्ट्रेशन नहीं

दरअसल, छापामार करवाई में यह पता लगा है कि, माया और सफारी पर तो जीएसटी में रजिस्ट्रेशन नहीं है. इसके अलावा तीनों ही बीयर बार के मालिक रिकॉर्ड नहीं दिखा पाए. यहां से काफी मात्रा में रिकॉर्ड जब्त कर जीएसटी की टीम गणना कर रही है कि कितने टैक्स की गड़बड़ की गई है. बताया जा रहा है कि आज कुछ राशि का इसमें खुलासा हो सकता है इसको लेकर जीएसटी लगातार बीयर बार की रिपोर्ट को खंगाल रही है और जांच पड़ताल में लगी है.

Exit mobile version