Vistaar NEWS

MP News: कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के दफ्तर में चल रहा था जुए का खेल? छापे में लग्जरी गाड़ियां, लाखों की नकदी सहित 15 जुआरी पकड़े गए

gwalior news

छापे में लग्जरी गाड़ियां, लाखों की नकदी सहित 15 जुआरी पकड़े गए

ग्वालियर: ग्वालियर के बिजौली थाना पुलिस ने जुए के एक बड़े गिरोह पर छापा मारकर 15 जुआरियों को दबोच लिया. पुलिस के छापे के बाद यहां भगदड़ मच गई. पकड़े गए जुआरियों के कब्जे से ताश की गड्डियां और दो लाख रुपये से ज्यादा बरामद हुए. पकड़े गए जुआरियों में रेत कारोबार से जुड़े लोग, व्यापारी , ठेकेदार, प्रॉपर्टी डीलर और पड़ोसी जिले के मीडिया से जुड़े लोग भी मिले. हैरानी की बात ये है कि जहां जुए का अड्डा चल रहा था, वहां मान सिंह कुशवाह जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी, भिण्ड का बड़ा बोर्ड लगा है. कुशवाह के भी मौके पर मिलने की बात कही जा रही है.

जेके ग्रुप ऑफ डेवलपर्स के ऑफिस में चला रहा खेल

ग्वालियर जिले के देहात स्थित थाना बिजौली की थाना प्रभारी आईपीएस अनु बेनीवाल ने बताया कि ”खबर मिली कि बिजौली के जेके ग्रुप ऑफ डेवलपर्स के ऑफिस में जुआ का अड्डा चल रहा है. इस सूचना के बाद उन्होंने फोर्स को इकट्ठा किया, जब टीम मौके पर पहुंची तो देखा जेके डेवलपर्स के दफ्तर के बाहर बड़ा बोर्ड लगा हुआ था. बोर्ड पर लिखा था मानसिंह कुशवाह जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी भिण्ड. इसके बाद फोर्स ने दफ्तर को चारो तरफ से घेरकर दबिश दी.”

ये भी पढ़े: बाघ के साथ भिड़ंत में हुई तेंदुए की मौत, वन अधिकारियों का दावा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

मौके से कांग्रेस अध्यक्ष भी पकड़ाया

पुलिस को देखकर वहां भगदड़ मच गई, लेकिन पुलिस ने मौके से 15 जुआरियों को दबोचने में कामयाबी पा ली. बेनीवाल के अनुसार पुलिस को छापे के दौरान मौके से ताश की चार गड्डिया, 2 लाख 59 हजार नकद तथा अन्य सामान भी मिला है. पुलिस को मौके से कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह भी मिला है. पुलिस अभी इस बात की जांच कर रही है कि वह स्वयं जुआ खेल था या नही ?

पुलिस के अनुसार छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को मौके पर ताश की गड्डी और नकदी के अलावा पांच फ़ॉर व्हीलर भी मिले. इनमे एक कीमती फॉर्च्यूनर भी शामिल है. साथ ही 11 दुपहिया वाहन और 15 मोबाइल फोन भी शामिल है. पुलिस जुआरियो सहित सभी सामान को जब्त कर थाने ले आयी और पकड़े गए जुआरियो से पूछताछ जारी है.

एसडीओपी संतोष पटेल के अनुसार पकड़े गए जुआरियों में राहुल, ऊदल, विश्वनाथ श्रीवास, उमेश, शिवसिंह , राजीव,विनोद, निहाल,राजेंश, राधेलाल, देवेंद्र,दिलीप,कोमल सिंह, रवि सिंह, रवि कुमार बताये गए हैं. इनमे से विश्वनाथ अपने आपको भिंड का पत्रकार बता रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार मौके पर पुलिस को कांग्रेस जिला अध्यक्ष कुशवाह भी मिले हैं लेकिन अभी पुलिस जांच कर रही है कि वे जुआ खेल रहे थे या नही.

Exit mobile version