Vistaar NEWS

MP News: हमीदिया के आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल, दो महीने से नहीं मिली सैलरी; डीन ने कहा- फंड की व्यवस्था कर रहे

employee strike in hamidia hospital

हमीदिया अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल

MP News: भोपाल के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया में आउटसोर्स कर्मचारी अस्पताल प्रंबंधन के खिलाफ हड़ताल पर है. कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें दो महीने से सैलरी नहीं मिली है. सैलरी समेत कई मुद्दों को लेकर कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं.

कर्मचारियों का आरोप – 2 महीने से नहीं मिली सैलरी

हमीदिया अस्पताल के आउटसोर्स कर्मचारी सैलरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें दो महीने से सैलरी नहीं मिली है. अस्पताल के लगभग 250 कर्मचारी प्रदर्शन में शामिल हुए. इस प्रदर्शन में महिला और पुरुष कर्मचारी दोनों शामिल हुए. कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें समय से सैलरी दी जाए. दीवाली का समय है, समय पर सैलरी ना मिलने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा हड़ताल पर गए कर्मचारी स्थायी नौकरी देने की मांग की है.

अस्पताल प्रबंधन समय से नहीं दे रहा पैसा- एजाईल ग्रुप

अस्पताल प्रबंधन में काम रहे कर्मचारी एजाईल ग्रुप नाम की कंपनी के हैं. एजाईल ग्रुप का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन उन्हें समय से पैसे नहीं दे रहा है. समय पर पैसे ना मिलने के कारण वे कर्मचारियों को सैलरी नहीं दे पा रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन समय पर पैसे दे तो हम हर महीने कर्मचारियों को सैलरी दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अब जनजातीय छात्रों को नहीं होगी परेशानी! छात्रावास-शालाओं को रोशन करने की बड़ी पहल

अस्पताल प्रबंधन के पास पर्याप्त फंड नहीं, व्यवस्था कर रहे- डीन

आउटसोर्स कर्मचारियों को सैलरी ना मिलने पर अस्पताल की डीन कविता सिंह का कहना है कि अस्पताल के पास पर्याप्त फंड नहीं है. त्योहार से पहले फंड की व्यवस्था की कोशिश की जा रही है. जैसे ही फंड की व्यवस्था हो जाएगी वैसे कंपनी को पैसे दे दिए जाएंगे. इसके साथ डीन ने कर्मचारियों को काम लौटने के लिए कहा.

मरीजों और परिजनों को हो रही परेशान

अस्पताल के अलग-अलग डिपार्टमेंट में काम करने वाले कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से मरीजों और परिजनों को परेशानी हो रही है. ओपीडी से लेकर साफ-सफाई तक व्यवस्था पर असर पड़ा है. कर्मचारी ओपीडी बंद कराने की मांग कर रहे हैं.

Exit mobile version