Vistaar NEWS

MP News: चित्रकूट में सीएम ने पत्नी के साथ भगवान कामतानाथ की पूजा-अर्चना की, कामदगिरि की परिक्रमा की; दो राज्यों की पुलिस रही मुस्तैद

CM Dr. Mohan Yadav worshiped Lord Kamtanath in Chitrakoot

चित्रकूट में सीएम डॉ. मोहन यादव ने भगवान कामतानाथ की पूजा-अर्चना की

MP News: सीएम डॉ. मोहन यादव भारत की पवित्र नगरी में से एक चित्रकूट पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी पत्नी के साथ भगवान कामतानाथ की पूजा-अर्चना की. सीएम ने कामदगिरि की परिक्रमा भी की इस दौरान डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल भी मौजूद रहे. परिक्रमा के समय भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह सीएम का स्वागत भी किया.

सीएम ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर इस बारे में दी जानकारी दी लिखा, आज प्रातः प्रभु श्रीराम की पावन तपस्थली चित्रकूट में सपत्नीक भगवान कामतानाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कर समस्त प्रदेश वासियों के कल्याण की कामना की. भगवान कामतानाथ जी की कृपा से सभी के जीवन में सुख, शांति व समृद्धि का वास हो, यही प्रार्थना है.

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

कामदगिरि परिक्रमा पथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. यूपी और एमपी दोनों राज्यों की पुलिस को तैनात किया गया था. परिक्रमा मार्ग पर 500 पुलिस जवान मौजूद रहे. पूरे मार्ग में 80 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की गई. कामदगिरि का परिक्रमा मार्ग का कुछ हिस्सा एमपी और कुछ हिस्सा यूपी में आता है.

ये भी पढ़ें: एमपी की धरती का वो आदिवासी जिसने अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए, भारत का पहला क्रांतिकारी जिसकी फोटो न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी

अंतर्राष्ट्रीय श्रीरामलीला उत्सव समापन समारोह में शामिल हुए सीएम

सीएम चित्रकूट दो दिनों दौरे पर हैं. पहले दिन वे अंतर्राष्ट्रीय श्रीरामलीला उत्सव के समापन समारोह शामिल हुए. इस समारोह का आयोजन को श्रीराघव प्रयाग घाट में आयोजित किया गया था.इसमें सीएम मुख्य अतिथि थे. इस आयोजन में उज्जैन के रंगरेज कला संस्थान के कलाकारों ने प्रस्तुति दी.

इसके अलावा सीएम रामनाथ आश्रम गए. यहां सीएम ने बच्चों के साथ लट्ठ से अद्भुत करतब करके दिखाए.  दीनदयाल अनुसंधान संस्थान के कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

Exit mobile version