Vistaar NEWS

जब चित्रकूट की दुकान में चाय बनाने लगे सीएम मोहन यादव, ग्राहकों ने लाइन में लगकर ली चुस्की

In Chitrakoot, CM Dr. Mohan Yadav prepared tea and served it to everyone.

चित्रकूट में सीएम डॉ. मोहन यादव ने बनाई चाय

MP News: सीएम डॉ मोहन यादव चित्रकूट दौरे पर हैं. अलग-अलग कार्यक्रमों में सीएम शामिल हो रहे हैं. इसी बीच पवित्र नगरी चित्रकूट में कामदगिरि की परिक्रमा की. परिक्रमा के दौरान सीएम एक चाय की दुकान पर रुके. जहां एक महिला ने सीएम को चाय पीने के लिए कहा. इसका जबाव देते हुए सीएम ने कहा, आज चाय बहन नहीं, भाई बनाएगा.

सोशल मीडिया साइट एक्स पर वीडियो पोस्ट करके लिखा, ‘आज की चाय बहन नहीं, भाई बनाएगा’. इस वीडियों में सीएम सैंकड़ों समर्थकों के साथ परिक्रमा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान एक महिला चाय पीने के लिए सीएम से कहती है. सीएम ने जल्दी से रेलिंग पार की और कहा आज चाय बहन नहीं, भाई बनाएगा.

सीएम ने अदरक कूटा, चाय पत्ती और चीनी डाली. चाय उबालकर छानी. सीएम ने चाय खुद पी और वहां खड़े लोगों को भी चाय पिलाई. इस दौरान वहां सीएम की पत्नी और मंत्री प्रतिमा बागरी भी उपस्थित रहीं.

कामतानाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

सीएम डॉ. मोहन यादव भारत की पवित्र नगरी में से एक चित्रकूट पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी पत्नी के साथ भगवान कामतानाथ की पूजा-अर्चना की. सीएम ने कामदगिरि की परिक्रमा भी की इस दौरान डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल भी मौजूद रहे. परिक्रमा के समय भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह सीएम का स्वागत भी किया.

सीएम ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर इस बारे में दी जानकारी दी लिखा, आज प्रातः प्रभु श्रीराम की पावन तपस्थली चित्रकूट में सपत्नीक भगवान कामतानाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कर समस्त प्रदेश वासियों के कल्याण की कामना की. भगवान कामतानाथ जी की कृपा से सभी के जीवन में सुख, शांति व समृद्धि का वास हो, यही प्रार्थना है.

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

कामदगिरि परिक्रमा पथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. यूपी और एमपी दोनों राज्यों की पुलिस को तैनात किया गया था. परिक्रमा मार्ग पर 500 पुलिस जवान मौजूद रहे. पूरे मार्ग में 80 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की गई. कामदगिरि का परिक्रमा मार्ग का कुछ हिस्सा एमपी और कुछ हिस्सा यूपी में आता है.

ये भी पढ़ें: आज से भोपाल में नेशनल सुपरक्रॉस चैम्पियनशिप की शुरुआत, देश भर से आए 80 राइडर्स दिखाएंगे करतब

अंतर्राष्ट्रीय श्रीरामलीला उत्सव समापन समारोह में शामिल हुए सीएम

सीएम चित्रकूट दो दिनों दौरे पर हैं. पहले दिन वे अंतर्राष्ट्रीय श्रीरामलीला उत्सव के समापन समारोह शामिल हुए. इस समारोह का आयोजन को श्रीराघव प्रयाग घाट में आयोजित किया गया था.इसमें सीएम मुख्य अतिथि थे. इस आयोजन में उज्जैन के रंगरेज कला संस्थान के कलाकारों ने प्रस्तुति दी.

इसके अलावा सीएम रामनाथ आश्रम गए. यहां सीएम ने बच्चों के साथ लट्ठ से अद्भुत करतब करके दिखाए. दीनदयाल अनुसंधान संस्थान के कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

Exit mobile version