Vistaar NEWS

MP News: कांग्रेस के सब्स्टीट्यूट प्रत्याशी मोती सिंह पटेल को बड़ा झटका, इंदौर HC ने खारिज की अक्षय बम की नामवापसी के खिलाफ दायर याचिका

Lok Sabha Election 2024

मोती पटेल (कांग्रेस नेता)

Indore Lok Sabha Seat: लोकसभा के चौथे चरण के मतदान में कुछ ही दिन शेष है. लेकिन इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है. कांग्रेस को यहां डमी प्रत्याशी तक नही मिल पा रहा है. यहां से कांग्रेस के डमी प्रत्याशी मोतीसिंह पटेल को इंदौर हाईकोर्ट से झटका लगा है. उनकी याचिका खारिज कर दी गई है. 4 मई शनिवार को डबल बेंच ने सुनवाई करते हुए मोतीसिंह की याचिका खारिज कर दी. अब इंदौर हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद अब अपनी उम्मीदवारी के लिए मोती सिंह को सुप्रीम कोर्ट ही जाना होगा.

सिंगल बेंच ने पहले ही खारिज कर दी थी याचिका

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी मोतीसिंह पटेल ने 30 अप्रेल को पहले भी इंदौर हाइकोर्ट में सुनवाई के लिए याचिका लगाई थी. लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी. जिसके बाद मोती सिंह ने फिर से हाईकोर्ट में फिर से याचिका लगाई थी.

ये भी पढ़ें: अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद इंदौर हाई कोर्ट पहुंची कांग्रेस, कहा- ‘मोती सिंह पटेल हों कांग्रेस के उम्मीदवार’

अक्षय बम ने वापस लिया था नामांकन

दरअसल 29 अप्रैल इंदौर लोकसभा सीट में नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था. नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन ही कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने पाला बदल लिया. उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया. इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए. कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अक्षय कांति बम का पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और राज्य इकाई के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत किया गया.”

Exit mobile version