Vistaar NEWS

MP News: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने PM Modi को लिखा पत्र, की तीन ज्योतिर्लिंग को सीधा जोड़ने वाली ट्रेन शुरू करने की मांग

Former Lok Sabha Speaker Sumitra Mahajan, through a letter, has demanded from PM Modi to run a train from Indore to Rameshwaram via Ujjain, Tirupati on the occasion of the 300th birth anniversary of Goddess Ahilya.

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने पत्र के माध्यम से ताई ने देवी अहिल्या की 300वी जयंती के अवसर पर पीएम मोदी से इंदौर से उज्जैन, तिरुपति होते हुए रामेश्वरम तक ट्रेन चलाने की मांग की है.

Indore News: इंदौर में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से ताई ने देवी अहिल्या की 300वी जयंती के अवसर पर पीएम मोदी से इंदौर से उज्जैन, तिरुपति होते हुए रामेश्वरम तक ट्रेन चलाने की मांग की है.

पत्र के माध्यम से ताई ने सप्ताह में तीन बार यह ट्रेन चलाने की मांग की है. ताई ने अपने पत्र में लिखा कि माता अहिल्या ने 12 ज्योतिर्लिंग का जीर्णोद्वार, घाट और धर्मशालाओं का निर्माण करवाया था. ऐसे में इंदौर और देश के लोगो को ओंकारेश्वर, उज्जैन और रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग तीर्थ से सीधे जोड़ने के लिए ट्रेन चलाई जाना चाहिए. इसके साथ ही ताई ने पीएम के लिए लिखा कि आप खुद शिव की नगरी का प्रतिनिधित्व करते है, ऐसे में यह और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है. लेटर की प्रतिलिपि रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी भेजी गई है.

ये भी पढे़ं: एमपी में नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के मामले में बड़ा अपडेट, अब रिटायर्ड जस्टिस और पूर्व IAS जुलानिया की कमेटी करेगी जांच

ट्रेन चलाने की उम्मीद है

सुमित्रा महाजन ताई ने बताया कि इंदौर और आसपास के क्षेत्र का जनता अत्यधिक धार्मिक प्रवृत्ति की है. हर कोई ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने जाना चाहता है. ऐसे में एक ऐसी ट्रेन की आवश्यकता है जो तीन ज्योतिर्लिंग के एक साथ दर्शन करवा दे। इस ट्रेन से इंदौर की दक्षिण भारत से सीधे कनेक्टिविटी हो सके. पत्र लिखने के बाद उम्मीद है कि धर्महित में पीएम मोदी मेरी बात का मान रखेंगे.

Exit mobile version