Vistaar NEWS

MP News: इंदौर में शॉर्ट सर्किट से वर्क शॉप में लगी भीषण आग, डेढ़ करोड़ का हुआ नुकसान

Fire broke out due to short circuit

शार्ट सर्किट की वजह से भड़की आग

MP News: इंदौर में देवास नाका के इंडस्ट्रियल एरिया एसआर कंपाउंड स्थित हिमालय बस बॉडी बिल्डर्स के वर्कशॉप में भीषण आग लग गई. आग लगने की वजह से वर्कशॉप में खड़ी कई नई बसें जलकर खाक हो गई. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. आग की वजह से डेढ़ करोड़ रुपए का नुकसान होने की बात कही जा रही है. आगजनी के समय वर्कशॉप में 50 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे, उन्हे सही समय पर बाहर निकाल लिया गया, जिसकी वजह से कोई जनहानि नही हुई.

फायर सेफ्टी सिस्टम से भी नहीं बुझी आग

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. हिमालय बस बॉडी बिल्डर के वर्कशॉप में दोपहर डेढ़ बजे के करीब अचानक आग लग गई. वर्कशॉप में मौजूद कर्मचारियों ने फायर सेफ्टी सिस्टम से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन बुझा नही सके. इसके बाद आग और भड़क गई जिसकी चपेट में आने से नई बनकर तैयार खड़ी बसों में आग लग गई.

यह भी पढ़ें:  रीवा एयरपोर्ट को मिला DGCA का लाइसेंस, CM बोले- कनेक्टिविटी होगी बेहतर

मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने समय रहते बाकी बसों को वर्कशॉप के पीछे खुले मैदान में पहुंचा दिया जिससे कई बसें आग की चपेट में आने से बच गई. वहीं बसों के कुशन और पैकिंग में इस्तेमाल होने वाले थर्माकोल फोम और कपड़ों में आग लगने की वजह आग ने विकराल रूप ले लिया. सूचना पर लसुड़िया पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, जिसने 2 दमकल और दर्जन भर टैंकर पानी की मदद से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया.

काफी देर से पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियां

वर्कशॉप के मालिक नरेंद्र शर्मा ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है, आग में डेढ़ करोड़ से अधिक का नुकसान हो गया है. आग की सूचना देने के लगभग डेढ़ घंटे बाद दमकल मौके पर पहुंची थी, तब तक पूरा वर्क शॉप आग की चपेट में आ गया था. सुरेंद्र दुबे, एएसआई पुलिस फायर ब्रिगेड ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है. टीन शेड से बने वर्क शॉप का एक किस्सा ढहाने के लिए जेसीबी की मदद भी लेना पड़ी है. आग में कोई जनहानि नही हुई.

Exit mobile version