Vistaar NEWS

MP News: गुरु पुष्य नक्षत्र पर इंदौर में जमकर खरीदारी, ग्राहकों से गुलजार हुआ बाजार; सोना महंगा फिर भी खरीद रहे लोग

Guru Pushya Nakshatra 2024

गुरु पुष्य नक्षत्र (प्रतीकात्मक तस्वीर)

MP News: दिवाली से ठीक सात दिन पहले गुरु पुष्य योग का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ी. धार्मिक मान्यता के अनुसार इस दिन खरीदी गई वस्तुएं घर में सुख-समृद्धि और शांति लाती हैं. यही कारण है कि लोग सोने-चांदी के आभूषण, सिक्के, बर्तन, वाहन, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, कपड़े, और सौंदर्य प्रसाधन जैसी चीजें बड़ी संख्या में खरीदते हैं.

राजवाड़ा बाजार में खरीदारी का उत्साह

इंदौर के राजवाड़ा में त्योहार की चमक देखते ही बनी. दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही, और हर किसी ने इस शुभ अवसर का लाभ उठाया. बर्तन से लेकर सोने-चांदी तक, हर दुकान पर रौनक रही.

ये भी पढ़ें: इंदौर में 95 लाख के ड्रग्स के साथ आरोपी गिरफ्तार, राजस्थान से खरीदकर यूपी करता था सप्लाई

बढ़ती कीमतें भी नहीं रोक रहीं खरीदारों का उत्साह

सोना व्यापारी भी ग्राहकों के जोश से खुश हैं. उनका कहना था कि, ‘सोने की कीमत चाहे जितनी भी बढ़ जाए, लोग इसे खरीदना नहीं छोड़ते. त्योहार के दौरान बिक्री हमेशा अच्छी रहती है और आज ग्राहक पहले से ज्यादा आ रहे हैं.’

महिलाओं की जमकर खरीदारी

सराफा बाजार में सोना खरीदने आई एक महिला ने कहा, ‘चाहे सोने के दाम 1 लाख रुपये प्रति 10 ग्राम भी हो जाएं, आज हम जरूर खरीदेंगे, क्योंकि गुरु पुष्य योग बेहद शुभ माना जाता है.’

बर्तन की दुकानों पर भी भीड़

बर्तन की दुकानों पर भी महिलाओं की बड़ी भीड़ देखी गई. लोग विश्वास करते हैं कि गुरु पुष्य योग में खरीदे गए बर्तन समृद्धि का प्रतीक होते हैं और घर में शुभता लाते हैं.

गुरु पुष्य योग के इस शुभ अवसर ने न केवल बाजारों की रौनक बढ़ाई है, बल्कि व्यापारियों के चेहरे पर भी मुस्कान बिखेर दी है

Exit mobile version