Vistaar NEWS

MP News: RSS के अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक इंदौर में शुरू, देश भर से 200 पदाधिकारी पहुंचे

The three-day meeting of RSS started from Friday at Agrasen Bhawan located on the bypass of Indore.

आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार से इंदौर के बायपास स्थित अग्रसेन भवन में शुरू हुई.

MP News: आरएसएस के विभिन्न आनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों की तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार से इंदौर के बायपास स्थित अग्रसेन भवन में शुरू हुई है. इसमें देशभर से 200 पदाधिकारी पहुंचे हैं. इससे पूर्व 1 से 4 अगस्त तक भी इंदौर में संघ पदाधिकारियों की बैठक हो चुकी है.

बैठक में संघ के राष्ट्रीय स्तर के कई पदाधिकाीर शामिल हो रहे हैं. भाजपा, विद्यार्थी परिषद्, सह सरकार्यवाह और अन्य अखिल भारतीय पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना है. बैठक के स्पीकर राष्ट्रीय स्तर के एक बड़े पदाधिकारी होंगे. बैठक वैसे तो समन्वय वर्ग के माध्यम से आनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है लेकिन, मालवा में संघ के विस्तार के साथ समाज के बीच पैठ बढ़ाना और हिंदू समाज के त्योहारों पर सभी वर्गों को एक साथ लाकर उनकी समस्याओं का समाधान करना इस बैठक का बड़ा कारण माना जा रहा है.

वहीं बैठक में केवल वही लोग हिस्सा ले सकते हैं, जिन्हें बैठक में आमंत्रित किया जा गया है. संघ पिछले कई वर्षों से सामाजिक समरसता पर जोर दे रहा है. संघ की कोशिश है कि हिंदू समाज में जाति की भावना खत्म हो, सभी जातियां एक साथ आएं और एक ताकत बनें. इसके लिए सामाजिक समरसता भोज बस्तियों में आयोजित हो रहे हैं. आज से शुरू हुई बैठक में इस मुद्दे पर भी मंथन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मूसलाधार बारिश के कारण तालाब में तेज रिसाव से ग्रामीणों की चिंता बढ़ी, दमोह के आधा दर्जन ग्रामों में अलर्ट

अगस्त बैठक में प्रबुद्ध लोगों को जोड़ने पर हुआ था मंथन

इंदौर के एचआर ग्रीन गार्डन में संघ पदाधिकरियों की बैठक हो चुकी है जो 1 से 4 अगस्त तक चली थी. सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने अंतिम सत्र को संबोधित किया था. इस अहम बैठक में तय किया गया था कि संघ डॉक्टर, इंजीनियर सहित विभिन्न क्षेत्रों को प्रोफेशनल्स को जोडऩे के लिए संवाद, कार्यशालाएं कराएगा. बैठक में देशभर से 180 पदाधिकारी शामिल हुए थे.

Exit mobile version