Vistaar NEWS

MP News: Indore नगर निगम दे रहा मनमाने टैक्स के नोटिस, जो भर चुके टैक्स उन्हें भी मिल रहे नोटिस और SMS, कांग्रेस ने किया निगम का घेराव

Indore Nagar Nigam tax Notice

इंदौर नगर निगम लोगों को मनमानी तरीके से टैक्स नोटिस भेज रहा है.

Indore News: नगर निगम का ई पोर्टल हैक होने के बाद से नगर निगम के पास शहर के लोगो द्वारा भरे गए प्रॉपर्टी और अन्य टैक्स की कोई जानकारी नहीं बची है. लिहाजा नगर निगम की ओर से लोगों को एसएमएस कर मन मर्जी से टैक्स मांगा जा रहा है. शहर के ऐसे लोग जो अपना टैक्स पूरा भर चुके हैं, उन्हें भी बकाया टैक्स के एसएमएस प्राप्त हो रहे हैं. पिछले 6 महीने से नगर निगम का ई पोर्टल हैक हुआ पड़ा है. इसके चलते नगर निगम को राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा है. नगर निगम के पास ऐसा कोई ऑप्शन नहीं बचा है, जिससे पता चल सके कि किस व्यक्ति ने कितना टैक्स जमा किया हुआ है.

इसका तोड़ निकालने के उद्देश्य से नगर निगम अधिकारी शहरवासियों को मानमाने टैक्स के नोटिस और एसएमएस भेज रहे हैं. इसकी वजह से शहर के लोग दहशत में है. ऐसे लोग जो पूरा टैक्स भर चुके हैं, उन्हें भी लग रहा है कि दोबारा टैक्स ना भरना पड़ जाए. इसके विरोध में गुरुवार दोपहर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नगर निगम का घेराव कर प्रदर्शन किया.

इस दौरान नगर निगम अधिकारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई. प्रदर्शन के बाद कांग्रेसी निगम आयुक्त शिवम वर्मा को ज्ञापन देने के लिए अड़े हुए थे, लेकिन निगम आयुक्त उनका ज्ञापन लेने नहीं आए. उनके स्थान पर ज्ञापन लेने आए नगर निगम के अपर आयुक्त से कांग्रेस नेताओं ने जमकर बहस की. कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी है कि 7 दिनों में शहरवासियों की इस समस्या का समाधान किया जाए, अन्यथा कांग्रेस पार्टी नगर निगम में उग्र आंदोलन करेगी.

ये भी पढे़ं: भोपाल स्टेशन पर कुशीनगर एक्सप्रेस की पैंट्री कार में छापेमारी, 55 कार्टन अनाधिकृत पानी की बोतलें जब्त

भ्रष्टाचार छुपाने के लिए पोर्टल हैक

नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने आरोप लगाया कि पिछली नगर निगम के अधिकारियों द्वारा किए गए घोटालों और भ्रष्टाचार को छुपाने के उद्देश्य से नगर निगम का ई पोर्टल हैक करवाया गया है। यह अपने आप में एक बड़ा घोटाला है, जिसकी जांच करवाने की आवश्यकता है.

Exit mobile version