Vistaar NEWS

MP News: अभिव्यक्ति गरबा में नॉनवेज लेकर पहुंचे मुस्लिम युवक, बजरंगियों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

After the uproar, Bajrangis recited Hanuman Chalisa in front of the gate.

हंगामे के बाद बजरंगियों ने गेट के सामाने हनुमान चालीसा का पाठ किया

MP News: कल नवरात्रि का दूसरा दिन था. इसके साथ ही शहर के नामी अभिव्यक्ति का खजराना बायपास पर आयोजित गरबा उत्सव भी शुरू हुआ. इस दौरान दो मुस्लिम युवक वहां खाने के लिए नॉनवेज लेकर जा पहुंचे. यह खबर किसी ने बजरंगियों को दे दी. इसके बाद बजरंग दल के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर जा पहुंचे, जहां उन्होंने मुस्लिम युवकों को चिकन के पार्सल के साथ पुलिस के हवाले कर दिया. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ.

गरबा आयोजन पर नजर रख रहा है बजरंग दल

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल इंदौर विभाग संयोजक प्रवीण दरेकर के अनुसार बजरंग दल शहर में होने वाले गरबा आयोजनों पर नजर रख रहा है. ऐसा इसलिए कि गैर सनातनी युवक माता की आराधना के लिए तैयार गरबा और दुर्गा पांडालों में व्यवधान न पैदा कर दें. इसी क्रम में कल शहर के तीन मुख्य गरबा पंडालों होटल वाटर लिली, टीजीएन गरबा समूह और अभिव्यक्ति के खजराना बायपास स्थित आयोजन में बजरंगी पहुंचे थे. होटल वाटर लिली में फिल्मी गानों पर गरबे होना पाए जाने पर आयोजकों को समझाया गया और मां की आराधना के प्रति धार्मिक गीतों पर गरबा कराने को लेकर जागरूक किया.

टीजीएन गरबा समूह में सब कुछ सही मिला

टीजीएन गरबा समूह में सब कुछ व्यवस्थित था, लेकिन जब बजरंगी मां की आराधना के नाम पर व्यापार करने वाले अभिव्यक्ति के खजराना बायपास वाले आयोजन में पहुंचे तो वहां बहुत अनियमितताएं मिली. मुस्लिमों को प्रोत्साहित करने वाले इस आयोजन में कई मुस्लिम युवतियां गरबा कर रही थी. इस दौरान खबर मिली कि आयोजन में दो युवक खाने के लिए नॉनवेज (चिकन) लेकर पहुंचे हैं. तुरंत ही उन दोनों युवकों को पकड़ लिया गया. इसके बाद जमकर हंगामा हुआ. हंगामे की खबर लगते ही एडीसीपी जोन-2 अमरेंद्र सिंह, एसीपी खजराना कुंदन मंडलोई पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: रीवा में अटल पार्क का लोकार्पण समारोह, प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर ने बांधा समा, गीतों में झूमते नजर आए लोग

चिकन की थैली सहित पुलिस ने युवकों को पकड़ा

बजरंगियों को शांत कर स्थिति को नियंत्रित किया और कथित मुस्लिम युवकों को पकड़कर थाने ले जाया गया. आरोपियों द्वारा लाई गई चिकन की थैलियां भी पुलिस ने बरामद कर गाड़ी में रख ली. पुलिसकर्मी जब मुस्लिम युवक को थाने ले जा रहे थे. तब वह बार-बार कह रहा था कि वह इलेक्ट्रिशियन हैं और आयोजन में उसने लाइट लगाई है. वह अपने खाने के लिए चिकन लाया था, लेकिन बजरंगियों में गुस्सा था कि खाना ही था तो बाहर कहीं भी खाकर आ जाता. गरबा आयोजन पर ऐसी हरकत बर्दास्त नहीं की जाएगी. बजरंगियों ने गरबा आयोजकों को भी जमकर आड़े हाथ लिया.

गेट पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

हंगामे के बाद बजरंगियों ने गेट के सामाने हनुमान चालीसा का पाठ किया और बजरंग बली से आयोजकों सदबुद्धि प्रदान करने की प्रार्थना की. बजरंगियों का कहना था कि आयोजक को हिंदू समाज के रीति-रिवाज पर्वों और भावनाओं से कोई मतलब नहीं है. उन्हें सिर्फ व्यापार करना है. तभी तो बिना माता की घट स्थापना के गरबे कराए जाते हैं.

Exit mobile version