Vistaar NEWS

MP News: लगातार बढ़ रहे डिजिटल अरेस्ट के मामले, इंदौर पुलिस ने 12 लाख रुपए ठगी के केस में 1 आरोपी को गिरफ्तार किया

Cases of digital arrest scam are continuously increasing in Indore.

इंदौर में डिजिटल अरेस्ट स्कैम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

MP News: लोगों को कर लाखों करोड़ों रुपए ठगने वाले गिरोह किस कदर शातिर है, इसका बड़ा खुलासा इंदौर क्राइम ब्रांच ने किया है. यहां की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को कुछ महीनों पहले साइबर अपराधियों ने डिजिटल अरेस्ट कर उससे 12 लाख रुपए ठग लिए थे. ये रुपया उसने अपनी शादी के लिए जोड़कर रखा था.

1400 सिम का उपयोग करके हो रही थी धोखाधड़ी

क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश डंडोतिया का कहना है कि युवती की तो शादी हो गई, लेकिन उसके रुपए बरामद करने और उसको ठगने वाले आरोपियों को पकड़ने किए क्राइम ब्रांच तत्परता से जुटी हुई थी. इस मामले में जिन बैंक अकाउंट में ठगी के रुपए गए और जिन मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल हुआ है, उनकी जांच में हैरानी भरे खुलासे हुए है. साइबर अपराधियों से ठगाई युवती बेंगलोर की डेल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, जो वर्क फ्रॉम होम के चलते इंदौर में अपने घर में रहकर काम कर रही थी. उसके साथ हुई ठगी के मामले में क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया है कि साइबर अपराधियों द्वारा 4 मोबाइल में 1400 सिम का उपयोग कर इस तरह की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था.

ये भी पढ़ें: सुगम, सुरक्षित यातायात के लिए इंदौर में Yellow Junction Box Marking…जानिए मतलब

मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

इस पूरे मामले में युवती से 12 लाख की ठगी हुई थी, जिसमे से 2 लाख रूपए रिकवर करते हुए क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के झालावाड़ से एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है. जांच में यह भी सामने आया है कि जिन खातों में रुपया गया है, वो ग्रामीण, दुकानदार और मजदूरों के बैंक खाते निकले है. पुलिस ने ऐसे 34 बैंक अकाउंट तलाश लिए है, जिनमे ठगी का रुपया गया था, लेकिन अंत में ये रुपए निकाल लिए गए है. इस मामले में एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है, वही अन्य आरोपियों की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई है.

Exit mobile version