Vistaar NEWS

MP News: इंदौर की चौपाटी में महंगी कार से लाखों की MD ड्रग्स लेकर पहुंचे दो तस्कर, पुलिस ने ऐसे दबोचा

mp news

इंदौर मे ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

MP News: इंदौर शहर को नशा मुक्त बनाने के लिए लगातार कैबिनेट मंत्री और इंदौर-1 से विधायक कैलाश विजयवर्गीय बयान दे रहे है. इस बीच इंदौर सराफा पुलिस ने दो ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से 506 ग्राम MD ड्रग्स बरामद की गई है, जिसकी कीमत 63 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक महंगी कार भी ली है. जानिए इन्हें कैसे दबोचा गया-

चौपाटी में धराए दोनों तस्कर

इस मामले में जानकारी देते हुए DCP ऋषिकेश मीना ने बताया कि दोनों आरोपी सराफा चौपाटी पर खाने-पीने आए थे. इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने दोनों को धर दबोचा. दोनों के अन्य राज्यों से लिंक मिले हैं. अब पुलिस मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है.

506 ग्राम MD ड्रग्स जब्त

उन्होंने बताया कि पुलिस स्टाफ के साथ थाना प्रभारी पैदल जा रहे थे. इस दौरान एक कार को संदिग्ध अवस्था में खड़े हुए देखा, जिसमें दो व्यक्ति बैठे हुए थे. जब उनसे पूछताछ शुरू कि तो थाना प्रभारी को उनके हाव-भाव ठीक नहीं लगे. दोनों घबराते हुए पुलिस को जवाब दे रहे थे. इस दौरान एक आरोपी को पसीना भी आने लगा. यह देख थाना प्रभारी तुरंत समझ गए कि मामला कुछ गड़बड़ है. जब पूरी तरह से गाड़ी की तलाशी ली तो क्रेटा कार में एक सफेद थैली में ड्डल्लेदार तेज गंध वाला पदार्थ मिला. जब उसकी जांच की गई तो वह MD ड्रग्स पाया गया, जिसका कुल वजन 506 ग्राम निकला. मौके से ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-  केंद्रीय मंत्री शिवराज के बड़े बेटे ने दिल्ली में की सगाई, सुबह ही PM मोदी से लिया था आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश जाने वाले थे तस्कर

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम पारस उर्फ छोटा पिता भोलाराम बसोड निवासी आराधना नगर, इंदौर और रिंकू उर्फ पिता विनोद चौधरी निवासी महावर नगर, इंदौर बताया. शुरुआती पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह यह ड्रग्स राजस्थान से सुबह लेकर निकले थे और यहां सराफा चौपाटी में खाना खाने आए थे. खाना खाने के बाद उन्हें ड्रग्स सप्लाई करने के लिए सीधे उत्तर प्रदेश की ओर निकलना था, लेकिन उसके पहले दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए. दोनों पहले भी कार से मादक पदार्थ की तस्करी कर चुके हैं. वे अपने दोस्त से बर्थडे पार्टी में जाने के लिए कह कर कार लेकर आए थे.

पूछताछ जारी

इस पूरे मामले में अब पुलिस कार देने वाले से भी पूछताछ करेगी. अगर उसकी भूमिका पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. पकड़े गए दोनों बदमाशों ने बताया है कि वे अपनी कार का उपयोग नहीं करते थे. वे अपने दोस्तों से ही कार लेकर उसका उपयोग करते थे. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

Exit mobile version