Vistaar NEWS

MP News: Indore Police ने ऑपरेशन Eagle claw के अंतर्गत की कार्रवाई, Mandsaur से स्मैक लाकर इंदौर में खपाने वाले ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया

Indore Police has arrested two drug peddlers.

इंदौर पुलिस ने दो ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया है.

MP News: मध्यप्रदेश पुलिस अपराधों पर नियंत्रण और अवैध नशे के कारोबार को ध्वस्त करने के लिए लगातार प्रभावी कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में इंदौर पुलिस ने पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर राकेश गुप्ता और अति. पुलिस आयुक्त इंदौर अमित सिंह के निर्देश पर दो ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया गया. नशे का कारोबार करने वाले मंदसौर जिले से बड़ी मात्रा में अवैध रूप से स्मैक लाकर इंदौर में छोटे-छोटे पैकेट तैयार कर उसे खपाते थे, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 550 ग्राम स्मैक (कीमत 55 लाख रुपए), एक कार और 94 हजार रुपए नगद जब्त किए हैं.

दरअसल, इंदौर पुलिस द्वारा नशे के कारोबार को ध्वस्त करने के लिए ऑपरेशन Eagle Claw चलाया जा रहा है. इसी में पुलिस उपायुक्त जोन-02 अभिनय विश्वकर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-02 अमरेंद्र सिंह द्वारा एसीपी परदेशीपुरा नरेंद्र रावत को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया. नशे के कारोबारियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने परदेशीपुरा और एमआईजी थाने की दो अलग-अलग स्पेशल टीमों का गठन कर ड्रग पैडलर्स से पूछताछ कर उनके नेटवर्क को खंगाला. इसके बाद संदिग्धों पर नजर रखी गई. पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर 24 जून 2024 को हनुमान ग्रेनाइट के पास सर्विस रोड पर घेराबंदी कर विशाल उर्फ निक्की धीमान निवासी पुष्प रतन कॉलोनी इंदौर व राम भोमराज निवासी स्वर्ण बाग इंदौर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 550 ग्राम स्मैक (कीमत 55 लाख रुपए) बरामद की.

आरोपियों के कब्जे से एक कार क्रमांक MP09 WE 7332 व 94 हजार रुपए नगद भी बरामद किए गए. आरोपियों के कब्जे से पैकेजिंग की मशीन, सिल्वर पन्नी एवं पैकिंग का मटेरियल, छोटी इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन भी बरामद की गई है. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह थोक में स्मैक लाकर उसके छोटे-छोटे टोकन बनाकर शहर के पैडलर्स और स्मैक का सेवन करने वालों को बेच देते थे. आरोपी विशाल उर्फ निक्की धीमान स्मैक के पेसे से पब्लिसिटी प्राप्त करता था क्रिकेट टीम भी टूर्नामेंट मे प्रायोजित करता है. पुलिस द्वारा आरोपियों से मादक पदार्थों के स्रोतों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें; बिलासपुर से अमृतसर के बीच चलेगी 05-05 ट्रिप स्पेशल ट्रेन, बीना-भोपाल और इटारसी से होकर गुजरेगी

33 हजार रुपए की शराब भी बरामद

इंदौर पुलिस ने एक अन्य कार्रवाई करते हुए खजराना रिंग रोड के पास से निमेष मिश्रा निवासी हुक्मखेड़ी रेती मंडी और मुकेश सोलंकी निवासी झुग्गी झोपड़ी, सुदामा नगर को अन्नपूर्णा रोड पर घेराबंदी कर गिरफ्तार किया. आरोपियों से 6 पेटी अवैध देशी मदिरा मसाला कीमत लगभग 33,000 रु एवं एक सफेद रंग की कार क्रमांक MP09 CY 1510 कीमत लगभग 3 लाख 50 हजार रुपए जब्त की गई.

इनकी रही सराहनीय भूमिका

उपरोक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी एमआईजी निरीक्षक मनीष लोधा, उप निरीक्षक सचिन आर्य, उप निरीक्षक प्रहलाद चौहान, सहा. उनि संजय देशला, सहा. उनि आनंद सिंह, प्रधान आरक्षक शिवकुमार यादव, प्रधान आरक्षक प्रवीण सिंह, आरक्षक अविनाश, आरक्षक रवीद्र (थाना एमआईजी), प्रधान आरक्षक भोला, प्रधान आरक्षक रोशन (थाना परदेशीपुरा), प्रधान आरक्षक अवतार सिंह, आरक्षक शिव कुमार (एसीपी कार्यालय, परदेशीपुरा) तथा आरक्षक प्रवीण साइबर सेल जोन-02 इंदौर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Exit mobile version