Vistaar NEWS

MP News: इंदौर के राजवाड़ा में दुकान लगाने को लेकर आपस में भिड़ी महिलाएं, देर तक चला ड्रामा

Two shopkeeper women, Asha Bai and Radha Bai, clashed with each other over setting up shop on the footpath at Rajbada in Indore.

इंदौर पर राजबाड़ा पर फुटपाथ पर दुकान लगाने को लेकर दो दुकानदार महिलाएं आशा बाई और राधा बाई आपस में भिड़ गई.

Indore News: इंदौर में शहर के हृदय स्थल राजबाड़ा पर फुटपाथी कारोबारी अपनी दादागीरी कर दुकाने लगाने लगे है. इसके चलते नगर निगम का अमला जब कार्रवाई करने पहुंचता है तो दुकान लगाने वाली महिलाएं एकजुट होकर कर्मचारियो की शिकायत पुलिस में कर उन्हे छह माह के लिए बांड ओवर करा देती है. वहीं महिलाएं बाद में दुकान लगाने को लेकर आपस में खुलेआम भिड़ जाती है. इससे राह चलते लोग परेशान होने लगे है. राजबाड़ा, गोपाल मंदिर, अटाला बाजार में सड़क फुटपाथ माफिया सक्रिय हो गया है. इन अवैध दुकान लगाने वालो को निगम के नेताओ का संरक्षण मिला हुआ है. राजनीतिक संरक्षण के चलते फिर से राजबाड़ा और आसपास के मार्केट के फुटपाथ पर दुकाने लगना शुरु हो गई हेै.

ये भी पढ़ें: जबलपुर से बेंगलुरु के लिए शुरु होगी फ्लाइट, 1 सितंबर से मिलेगी इंडिगो की बेंगलुरु के लिए सीधी फ्लाइट

शनिवार को राजबाड़ा पर फुटपाथ पर दुकान लगाने को लेकर दो दुकानदार महिलाएं आशा बाई और राधा बाई आपस में भिड़ गई. दोनों महिलाएं एक-दूसरे से सड़क पर ही मारपीट करने लगी. महिलाओं द्वारा बीच सड़क पर मारपीट कर हंगामा मचाने से वहां से निकलने वाले परेशान हो गए. बाद में दूसरे दुकानदारो ने बीचबचाव कराया तो मामला शांत हुआ. ज्ञात रहे कि इन महिलाओ की शिकायत पर ही कुछ दिन पूर्व सराफा पुलिस ने नगर निगम के एक कर्मचारी को छह माह के लिए बांड ओवर किया है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से यह महिलाएं निगमकर्मियो को पुलिस से कार्रवाई कराने की धमकी भी देती रहती है. इसके चलते निगमकर्मी इनकी दुकान हटाने से डरने लगे है। लेकिन सोशल मीडिया पर महिलाओ के विवाद का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस व निगम अफसरो के समक्ष पूरा मामला पहुंच गया है.

युवकों में भी हुई मारपीट

महिलाओ के बीच आपसी विवाद होने के बाद उनके समर्थन में आए युवक भी आपस में भिड़ गए. दोनो युवक देर तक एक दूसरे को बीच सड़क पर पीटते रहे. बाद में कुछ लोगो ने उनको अलग कराया. इस तरह राजबाड़ा अवैध दुकान लगाने वालो की गुंडागर्दी का केंद्र बन गया है.

Exit mobile version