Vistaar NEWS

MP News: रिटायर्ड बैंक अधिकारी को डिजिटल हाउस अरेस्ट कर ठगे 39.60 लाख रुपए, डर के मारे 2 दिनों तक खुद के घर में कैद रहा अधिकारी

On the complaint of the elderly, Lasudia police station has registered a case.

बुजुर्ग की शिकायत पर लसूडिया थाना पुलिस ने केस दर्ज किया गया है.

MP News: इंदौर में एक बुजुर्ग को हाउस अरेस्ट करके ठगी करने का मामला सामने आया है. बुजुर्ग को स्काइप एप के जरिए कैमरा ऑन करके घर में ही कैद किया गया. इसके बाद तस्करी में नाम आने की धमकी देकर लाखों रुपए अलग-अलग अकाउंट में ऑनलाइन जमा कर लिए गए. बुजुर्ग की शिकायत पर लसूडिया थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है.

अनजान नंबर से आया कॉल

इंदौर में लसुड़िया इलाके में रहने वाले बुजुर्ग राकेश कुमार गोयल को मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया, कॉलर ने खुद को मुंबई के अंधेरी थाने का जवान बताया और कहा कि मनी लांड्रिंग केस में उनका वारंट जारी हुआ है, इसके बाद फोन करने वाले ने कहा कि तुम्हारा फोन अब ED ऑफिस में ट्रांसफर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम पर ठगी, विधायकों से करता था वसूली, पुलिस ने आरोपी को कानपुर से पकड़ा

स्काइप के जरिए हुई बातचीत

कुछ देर बाद स्काइप के जरिए बुजुर्ग से कुछ लोग जुड़े और उन्होंने बुजुर्ग को बताया कि बच्चों की तस्करी में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हुआ है, जिसमें बुजुर्ग के खाते से पैसों का ट्रांजेक्शन किया गया है. बुजुर्ग को बाकायदा उनके नाम से दर्ज की गई एफआईआर और गिरफ्तारी वारंट भी दिखाया गया.

अलग अलग खातों में जमा कराए रुपए

जिसके बाद फरियाद डर गए इसके बाद बदमाशों ने बुजुर्ग से अलग-अलग खातों में 39 लाख 60 हज़ार रुपए जमा कराए. बुजुर्ग को बदमाशों ने पैसे जमा करने का एक सर्टिफिकेट भी भेजा जिस पर शासकीय चिन्ह अंकित था. बुजुर्ग को जब सर्टिफिकेट पर शक हुआ तो उन्होंने अपने डीएसपी दोस्त को इसे दिखाया. जिसके बाद उन्हें उनके साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला, इस पूरे मामले में बुजुर्ग की शिकायत पर लसूडिया थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Exit mobile version