Vistaar NEWS

MP में कांग्रेस की प्रदेश व्यापी किसान न्याय यात्रा, रैली में जमकर मचा बवाल, पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प

There was a lot of chaos in the state-wide Kisan Nyay Yatra tractor rally.

प्रदेश व्यापी किसान न्याय यात्रा ट्रैक्टर रैली में जमकर बवाल हुआ.

MP News: सोयाबीन की एमएसपी 6 हजार रुपए करने की मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा प्रदेश व्यापी किसान न्याय यात्रा ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया. इस रैली में जमकर बवाल मचा, पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हुई तो वही पुलिस द्वारा ट्रैक्टरो को कलेक्टोरेट तक जाने से रोकने के लिए पुलिस ने ऐसा प्लान बनाया कि शहर के एक हिस्से में घंटो तक जाम लग गया. रैली में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी भी शामिल हुए.

पुलिस ने लगाए बेरिकेड और डंपर

किसान न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए ट्रैक्टर से पहुंचने वाले किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने शहर की हर सीमा पर जेसीबी, ट्रक और डंपर लगा दिए थे. वहां से किसी भी ट्रैक्टर को घुसने से तो रोक दिया गया, लेकिन शहर के ही सैकड़ों ट्रैक्टर रीजनल पार्क कर एकत्रित हो गए. यही से ट्रैक्टर रैली कलेक्टोरेट तक जाना थी. लेकिन यहां से ट्रैक्टरों को रोकने के लिए पुलिस ने रीजनल पार्क से एबी रोड तक आने वाले रास्ते को बेरिकेड और डंपर लगाकर रोक दिया. यही से जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह ट्रैक्टर पर बैठकर निकले तो उन्हे रोक दिया गया. इसके बाद जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ने का प्रयास किया. वही जीतू पटवारी भी ट्रैक्टर ले जाने की बात पर अड़ गए। इस दौरान पूरे इलाके में भारी ट्रैफिक जाम लग गया जिसमे 3 एंबुलेंस भी फंस गई, जिन्हे बड़ी मुश्किल से निकाला जा सका.

जीतू पटवारी बोले- सोयाबीन के उचित दाम मिले

विस्तार न्यूज से बात करते हुए पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार ने चुनाव के समय जो वादा किया था वह पूरा नही किया है. किसानों को सोयाबीन के उचित दाम मिलना चाहिए. हम उसकी ही मांग कर रहे है, लेकिन प्रशासन हमे रोकने का प्रयास कर रहा है.

एडीएम रोशन राय ने बताया कि कई स्थानों पर रुकावट के बावजूद बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर कलेक्टोरेट तक पहुंचने में कामयाब हो गए थे. लेकिन जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह के एक ही ट्रैक्टर को कलेक्टोरेट तक जाने दिया. यहां कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल ने नाम ज्ञापन दिया.

ये भी पढ़ें: खटारा गाड़ियों से ही पुलिस लोगों की करेगी मदद, नए टेंडर पर वित्त का अड़ंगा

पुलिस ने अनुमति कर दी थी निरस्त

किसान न्याय यात्रा ट्रैक्टर रैली के लिए कांग्रेस ने कई दिन पहले ही अनुमति ले ली थी, लेकिन दो दिन पहले पुलिस ने उनकी अनुमति निरस्त कर दी थी. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था खराब न हो इस वजह से पुलिस ट्रैक्टर शहर में नहीं आने देने की कोशिश कर रही थी, इसके लिए उन्हें खूब मेहनत भी करना पड़ी. हालांकि बिना अनुमति रैली निकालने पर डीसीपी ऋषिकेश मीना ने नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही. ट्रैक्टर रैली के माध्यम से पूरे शहर के ट्रैफिक को हकलान करने वाले कांग्रेसी इसे पुलिस प्रशासन को ही गलत नीति बता रहे है.

Exit mobile version