Vistaar NEWS

MP News: रेलवे की अनूठी पहल, रेल यात्रियों के लिए विशेष सुविधा, चलती ट्रेनों में पिलाई गई पोलियो की दवा

Pulse polio vaccination campaign was started in Bhopal division.

भोपाल मण्डल में पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का आगाज़ किया गया.

MP News: मंडल रेल प्रबंधक देवाशीष त्रिपाठी के निर्देशन और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय डोगरा के नेतृत्व में भोपाल मण्डल में पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान चलाया गया… इस अभियान के तहत चलती ट्रेनों और मण्डल के सभी बड़े स्टेशनों पर पोलियो की दवा पिलाई गई.

तीन दिन चलेगा अभियान

भोपाल मण्डल पर पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम 23, 24, 25 जून 2024 को आयोजित किया जा रहा है. मण्डल रेल चिकित्सालय भोपाल द्वारा यह आयोजन मण्डल के समस्त बड़े स्टेशनों जैसे भोपाल, इटारसी, बीना, गुना, गंजबासोदा आदि पर 52 पोलियो टीकाकरण बूथों के गठन के साथ किया गया है.

अभियान के तहत भोपाल, इटारसी, बीना, गुना, गंजबासोदा आदि प्रमुख स्टेशनों पर पोलियो टीकाकरण बूथ स्थापित किए गए थे. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, बीना की ओर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस, पंजाब मेल, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, राजकोट एक्सप्रेस, इटारसी की ओर जाने वाली कर्नाटक एक्सप्रेस, कामायनी एक्सप्रेस, और उज्जैन की ओर जाने वाली मालवा एक्सप्रेस में मोबाइल टीमों द्वारा चलती ट्रेनों में भी पोलियो की दवा पिलाई गई.

ये भी पढ़ें: मुरैना में गोकशी करने वाले 2 आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई, राजस्थान से जुड़े तार, जानिए क्या है पूरा मामला

मोबाइल टीम द्वारा बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री सौरभ कटारिया ने जानकारी दी कि इस अभियान के दौरान मंडल के स्टेशनों पर रहने वाले रेल कर्मचारियों, रेल यात्रियों और आम नागरिकों के बच्चों को भी पोलियो की दवा पिलाई गई. इस कार्यक्रम के दौरान हर स्टेशन पर रुक-रुक कर मोबाइल टीमों द्वारा बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई. यात्रियों ने भी रेलवे प्रशासन के प्रयासों की सराहना करते हुए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की और स्टाफ का सहयोग किया.

यह अभियान 25 जून 2024 तक जारी रहेगा. इस अवसर पर सभी नागरिकों, रेल कर्मचारियों और रेल यात्रियों से अपील की गई कि वे अपने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा अवश्य पिलाएं और यात्रा के दौरान इस अभियान का पूरा लाभ उठाएं.

Exit mobile version