Vistaar NEWS

MP News: भोपाल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म-1 की ओर 10 मिनट की ड्राप एंड गो सुविधा के साथ इंटीग्रेटेड पार्किंग शुरू

Platform-1 at Bhopal Railway Station

भोपाल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म -1

MP News: भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-एक की ओर यात्रियों की सुविधा के लिए 10 मिनट की ड्राप एंड गो सुविधा के साथ इंटीग्रेटेड पार्किंग शुरू कर दी गई है. इस सुविधा से प्लेटफार्म-एक की ओर से आने वाले यात्रियों और उनके परिजनों को बड़ी राहत मिलेगी. नई बिल्डिंग के बाहर रेलवे ने वन वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू की है, जिससे गाड़ियाँ एक तरफ से आएंगी और दूसरी तरफ से जाएंगी. यह कदम स्टेशन परिसर में वाहनों की भीड़ को नियंत्रित करने और सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उठाया गया है.

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि यात्रियों के लिए यह सुविधा तुरंत प्रभाव से शुरू कर दी गई है, जिसमें 10 मिनट की ड्राप एंड गो सुविधा भी शामिल है. प्लेटफार्म एक की ओर बनी नई पार्किंग में लगभग 800 दोपहिया और 200 चारपहिया वाहनों की पार्किंग की क्षमता है. वर्तमान में पार्किंग शुल्क में कोई वृद्धि नहीं की गई है, इसे पुराने दरों पर ही चालू रखा गया है। इस एंट्री पर प्रतिदिन लगभग 40 से 50 हजार यात्रियों का आवागमन होता है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन महाकाल लोक की तर्ज पर मुरैना के ऐंती पर्वत पर बनेगा शनि लोक, शुरू हुई तैयारियां

ऑटो और टैक्सी की भीड़ से मिलेगी राहत

इस सुविधा के शुरू होने से ऑटो और टैक्सी की भीड़ से यात्रियों को राहत मिलेगी. यात्रियों द्वारा ऑटो और टैक्सी की भीड़ को लेकर की गई शिकायतों के मद्देनजर यह व्यवस्था की गई है. अब यात्रियों को स्टेशन के बाहर ऑटो या टैक्सी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. गौरतलब है कि इससे पहले प्लेटफार्म छह की ओर इंटीग्रेटेड पार्किंग शुरू की जा चुकी थी और अब प्लेटफार्म एक की ओर इस सुविधा के प्रारंभ होने से भोपाल और रानी कमलापति स्टेशन पूरी तरह इंटीग्रेटेड पार्किंग सुविधा से युक्त हो गए हैं.

Exit mobile version