Vistaar NEWS

MP News: इंटेलिजेंस ADG कटियार को हटाया गया, भोपाल के आईजी रहे प्रसाद के हाथ में रहेगी खुफिया विभाग की जिम्मेदारी

IPS TRANSFER

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर सरकार ने अधिकारियों का फेरबदल कर दिया है. पहले कई आईएएस और आईपीएस के तबादले किए जा चुके हैं. लेकिन अब इंटेलिजेंस विभाग के प्रमुख को हटा दिया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खुफिया मामलों की जानकारी के तौर पर रिपोर्ट देने वाले आदर्श कटियार को टेलीकॉम डिपार्टमेंट भेज दिया गया है.

अब मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था और गुप्त वार्ता संबंधी विषयों की जानकारी के लिए भोपाल में आईजी के तौर पर पदस्थ रहे जयदीप प्रसाद को जिम्मेदारी दी गई है. पुलिस मुख्यालय में चर्चा है कि आदर्श कटियार ने खुद ही मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि उन्हें किसी और विभाग में भेजा जाए. लिहाजा कटियार की बात को गंभीरता से लेते हुए उन्हें दूर संचार विभाग में भेज दिया गया है.

अजय पांडे को भी हटाया गया

वहीं एक और बड़ा फेरबदल सरकार ने किया है. लंबे समय तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले अजय पांडे को भी हटा दिया गया है. उनकी जगह विदिशा एडिशनल एसपी समीर कुमार यादव को पुलिस अधीक्षक मुख्यमंत्री सुरक्षा के पद पर पदस्थ करने का आदेश गृह विभाग में जारी कर दिया है. लंबे अनुभव के कारण समीर यादव को राजधानी में नई जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बता दें कि अजय पांडे का नाम कुछ महीने पहले ही आईपीएस अवार्ड के लिए सामने आया था. लेकिन मामला हाई कोर्ट में जाने के बाद उन्हें आईपीएस का प्रमोशन नहीं दिया गया. उनकी जगह पर अरुण कुमार मिश्रा को आईपीएस अवार्ड किया गया. पुलिस मुख्यालय के सूत्र बताते हैं कि आदर्श कटियार के पास कई मामलों को लेकर जानकारी नहीं पहुंची थी, जबकि इस मामले की जानकारी किसी और अधिकारी ने मुख्यमंत्री सचिवालय को दी थी. अटकलें हैं कि यह एक बड़ी वजह हो सकती है कि कटियार को हटकर दूर संचार विभाग में पदस्थ किया गया है.

Exit mobile version