Vistaar NEWS

MP News: इंदौर में IPL सटोरियों पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, तीन थाना क्षेत्र से 18 सटोरिए गिरफ्तार

IPL Cricket Betting Indore

क्राइम ब्रांच ने बाणगंगा थाना क्षेत्र से 8, विजय नगर से 7 और पलासिया थाना क्षेत्र से 3 सट्टेबाज बुकी पकड़े है.

IPL Cricket Betting Indore: इंदौर में आईपीएल मैचों में क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. सोमवार को क्राइम ब्रांच और तीन थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सटोरियों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी. बाणगंगा थाना क्षेत्र से 8, विजय नगर से 7 और पलासिया थाना क्षेत्र से 3 सट्टेबाज बुकी पकड़े गए है. बाणगंगा थाना क्षेत्र के प्रीमियम पैराडाईज बिल्डिंग के फ्लैट पर क्राइम ब्रांच और बाणगंगा पुलिस ने दबिश देते हुए परवेज, पवन, मनीष मेहता, उदयचंद्र, मनीष सोलंकी, रितेश अग्रवाल, धीरज अग्रवाल और पकंज अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. आरोपी पिछले दो दिनों से सृजन माहेश्वरी के फ्लैट में बैठकर बड़े पैमाने पर सट्टे को खेल को संचालित कर रहे थे.

थाने छूटने के लिए नेताओं को लगाया फोन

बता दें कि आरोपियों के पास से 35 मोबाइल, वॉयफॉय राउटर, तीन लैपटाप, केल्क्युलेटर, लाखों रुपए का हिसाब, 90 हजार रुपए नगद बरामद किए हुए. वहीं सट्टेबाजों को बाणगंगा थाने पहुंचाने के बाद उनके सहयोगियो ने थाने से छुड़वाने के लिए अफसरों को नेताओं के फोन भी लगवाए.

अन्य जगहों पर पुलिस की छापेमारी

बाणगंगा के अलावा देर रात विजयनगर और पलासिया पुलिस ने ताबड़तोड़ टीम बनाकर अपने-अपने क्षेत्र में फ्लैटों पर बैठकर सट्टा खाते 10 सटोरियों को पकड़ा. विजयनगर पुलिस ने बी-शेखर प्लानेट की तीसरी मंजिल के फ्लैट नम्बर 207 में दबिश देकर रोहित, अनमोल गोस्वामी, प्रदीप जोशी, आदर्श सिंह परिहार, कपिल पिता योगी, विकास राठौर और विनय सिंह रावत को गिरफ्तार किया है. इनसे 9 मोबाइल, 2 लैपटाप, इंटरनेट कनेक्शन, टीवी सहित 85 हजार रुपए नगदी मिले है.

इसके साथ ही पलासिया पुलिस ने आदर्श रोड़ स्थित नवनीत टावर के फ्लैट नंबर 704 में दबिश देकर सूरज जैन, आलोक योगी और रोहित शर्मा को पकड़ा है. आरोपियों से 10 मोबाइल, 1 लेपटॉप, चार्जर और सट्टे में लगे लगभग 16 लाख रुपए का ऑनलाइन लेनदेन का हिसाब मिला है. आरोपी कोलकाता नाइट राईडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स क्रिकेट मैच का ऑनलाइन सट्टा वेबसाइट वेगा-09 की आईडी बांटकर संचालित कर रहे थे. ग्राहकों से सट्टे का लेनदेन भी यूपीआई के माध्यम से कर रहे थे. सट्टा एक्ट के साथ प्रतिबंधात्मक और बाउण्ड ओवर करवाकर आरोपियों के बैंक खातों को फ्रीज किया गया है.

ये भी पढ़ें: 5 साल के बाद एमपी में चुनाव के दौरान हुआ 300 गुना अधिक कैश, शराब और फ्रीबीज की जब्ती, 1200 बम और कॉटेज मिले

कालेज स्टूडेंट है आरोपी

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी कॉलेज स्टूडेंट्स है और शिवपुरी के रहने वाले है. वह इंदौर में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. रूपयों का लालच देकर शिवपुरी के एक कुख्यात सटोरिया उन्हें सट्टे की दुनिया में धकेलकर ऑनलाइन आईडी के माध्यम से सट्टा संचालित करवा रहा था. पुलिस ने शिवपुरी के मुख्य सरगना को भी आरोपी बनाया है. उसकी तलाश के लिए टीम शिवपुरी जाएगी.

सट्टेबाजी के मास्टर माइंड गिरफ्त से दूर

आईपीएल मैचों के इस सीजन में अभी तक सट्टेबाज बुकियों पर क्राइम ब्रांच ने जितनी भी कार्रवाई की. एक भी केस में मास्टर माइंड का पता नहीं लगाया. जब सट्टेबाजों को लिखापढ़ी के लिए थाना पुलिस के हवाले किया गया तो वहां भी महज खानापूर्ति की गई.

लगातार जारी है कार्रवाई

इंदौर क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया बताया कि क्रिकेट मैच के सटोरियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है, जीतने भी सटोरिए इस सीजन में अब तक पकड़े गए है, उनके आगे की लिंक भी तलाह रहे है.

Exit mobile version