Vistaar NEWS

MP के इंदौर में सेना के ट्रेनी अफसरों से मारपीट और लूटपाट, बंदूक की नोक पर महिला दोस्त के साथ गैंगरेप

symbolic picture

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: इंदौर के मिलिट्री हेड क्वार्टर ऑफ वॉर यानी महू स्थित जामगेट पर मंगलवार रात को दो ट्रेनी आर्मी अफसरों और उनकी महिला मित्रों के साथ हुई लूटपाट और मारपीट की घटना ने इलाके में सनसनी फैला दी. बताया जा रहा है कि घटना मंगलवार रात 2 बजे की है, जब सेना के जवान और उनकी दो महिला मित्र एक पिकनिक पर गए थे. पुलिस के अनुसार, छह से सात अज्ञात लोग अचानक आए और उन्होंने एक अफसर और उनकी महिला मित्र पर हमला कर दिया बदमाशों ने पहले इन चारों को पीटा, फिर उनमें से दो को बंधक बना लिया, जबकि बाकी से 10 लाख रुपए की मांग की.

लेकिन स्पॉट पर इतने रुपए देने में आर्मी ऑफिसर्स ने असमर्थता जताई, लेकिन बदमाशो को रुपए घर से लेकर देने के लिए मना लिया. इस पर बदमाशो ने एक कपल को रुपए लानें के लिए भेज दिया, जबकि दूसरे कपल को बंधक बनाकर रख लिया. जिस कपल को बदमाशों ने छोड़ा उसने यहां से निकलते ही अपने यूनिट और पुलिस को मामले की सूचना दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस की गाड़ियों की लाइट देखकर बदमाश मौके से भाग खड़े हुए. लेकिन इस दौरान काफी देर लगने पर बदमाशो ने बंधक बनाए कपल की युवती के साथ गैंग रेप कर डाला. घटनास्थल से कुछ मोबाइल भी लूटे गए, जिनकी आखिरी लोकेशन बुरानिया गांव में मिली थी.

यह पूरा मामला बडगोंदा थाना क्षेत्र का है इस घटना के बाद पुलिस ने जांच में तेजी दिखाई. शुरुआत में गैंगरेप की पुष्टि की गई. इस मामले में आरोपियों की तलाश में 10 टीमें गठित की गई हैं.

ये भी पढ़ें: MP में सामान्य आय वर्ग के लिए 9 शहरों में एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट बनाएगा हाउसिंग बोर्ड, 9 से 12 लाख रुपए तक रहेगी फ्लैट की कीमत

एसपी हितिका वासल ने बयान दिया कि महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की गई थी, और पीड़िता का मेडिकल टेस्ट करवाया गया है. जिसमें महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है वहीं वारदात में शामिल सभी 6 आरोपियों की पहचान हो चुकी है और पुलिस जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करने का दावा कर रही है. पुलिस का कहना है कि मामला गंभीर है लिहाजा आरोपियों की पहचान उजागर नही की जा सकती. पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच तेज कर दी गई है.

राहुल गांधी ने सरकार पर उठाए सवाल

वहीं इस पूरे मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाएं है उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश में सेना के दो जवानों के साथ हिंसा और उनकी महिला साथी के साथ दुष्कर्म पूरे समाज को शर्मसार करने के लिए काफी है. भाजपा शासित राज्यों की कानून व्यवस्था लगभग अस्तित्वहीन है और, महिलाओं के खिलाफ़ दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराधों पर भाजपा सरकार का नकारात्मक रवैया अत्यंत चिंताजनक. अपराधियों की ये निर्भीकता प्रशासन की पूर्ण नाकामी का परिणाम है और इस कारण देश में पनपता असुरक्षित वातावरण भारत की बेटियों की स्वतंत्रता, उनकी आकांक्षाओं पर बंदिश है. समाज और सरकार दोनों शर्मिंदा हों और गंभीरता से विचार करें- देश की आधी आबादी की रक्षा की ज़िम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे!

Exit mobile version