Vistaar NEWS

MP: डेयरी प्रोडक्ट में मिली पशु चर्बी! बालाजी मंदिर के लिए होती है घी की सप्लाई, जानें पूरा मामला

bhopal news

डेयरी प्रोडक्ट में मिली पशु चर्बी!

MP News: तिरुपति मंदिर के प्रसाद में चर्बी मिलने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब मध्य प्रदेश की बड़ी फूड कंपनी के डेयरी प्रोडक्ट में पशु चर्बी होने का खुलासा हुआ है. FSSAI ने राजधानी भोपाल स्थित जयश्री गायत्री फूड प्रोडक्ट को लेकर एक रिपोर्ट में पशु चर्बी के इस्तेमाल होने का खुलासा किया है. इस कंपनी का घी बालाजी मंदिर में भी सप्लाई होता है.

डेयरी प्रोडक्ट में पशु चर्बी
जयश्री गायत्री फूड कंपनी के डेयरी प्रोडक्ट को लेकर FSSAI की जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि यहां के पनीर, घी और चीज में एनिमल फैट पाया गया है.

बालाजी मंदिर में घी होता है सप्लाई
गायत्री फूड कंपनी का घी बालाजी मंदिर में भी सप्लाई होता है. यह घी बालाजी मंदिर के प्रसादाम बनाने के लिए इस्तेमाल होता है. बता दें कि मंदिर की घी सप्लाई के सूची में गायत्री फूड कंपनी का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें- MP News: रावण दहन की आतिशबाजी के बीच युवक को आया हार्ट अटैक, तुरंत ACP ने किया ऐसा काम, बच गई जान

हेमंत कटारे ने लगाए आरोप
मध्य प्रदेश विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कंपनी के डेयरी प्रोडक्ट में एनिमल फैट यानी पशु चर्बी मिलाने के आरोप लगाए हैं. इस मामले को लेकर उन्होंने सरकार से बड़ी मांग की है. हेमंत कटारे ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है. साथ ही गायत्री फूड प्रोडक्ट ने जहां-जहां अपने प्रोडक्ट सप्लाई किए हैं उन नामों को सार्वजनिक करने की भी सरकार से मांग की है.

ये भी पढ़ें- HC के दखल के बाद महाकाल के प्रसाद पैकेट में हुए बड़े बदलाव, जानें क्या है पूरा मामला

EOW ने मारा था छापा
बता दें कि कुछ दिन पहले ही EOW की टीम ने गायत्री फूड प्रोडक्ट के ठिकानों पर छापा मारा था. यह कार्रवाई गलत तरीके से प्रोडक्ट का पास सर्टिफिकेट लेकर विदेश में डेयरी प्रोडक्ट सप्लाई करने के आरोप और शिकायत के आधार पर की गई थी.

Exit mobile version