Vistaar NEWS

MP News: जीतू पटवारी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- कानून व्यवस्था को लेकर CM को कई बार लिखी चिट्ठी, कोई जवाब नहीं आया

jitu_patwari_

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (फाइल फोटो)

Jitu Patwari: भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन हुआ. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कांफ्रेस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सरकार पर सवाल उठाए. साथ ही कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की डबल डिजिट में सीटे आयेंगी. पटवारी ने मतदान के बाद वोटिंग परसेंटेज को लेकर पटवारी ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी ने दावा किया था 370 हर बूथ पर वोट बढ़ाएंगे. 29 की 29 सीटों को जीतने का दावा किया लेकिन अब मतदान प्रतिशत के बाद वह दावा हवा हो गया. चुनाव में बीजेपी ने सिर्फ नॉरेटिव फैलाने का काम किया.

PM मोदी पर साधा निशाना

पटवारी ने आगें प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मोदी ने शुरुआत में 140 करोड़ लोगों को अपना परिवार बताया, लेकिन उसके बाद उनकी भाषा बदल गई. वहीं कांग्रेस के न्याय पत्र और 25 गारंटीयों को लेकर पीएम मोदी ने निम्न स्तर का बयान दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं का मंगलसूत्र छीन लेगी. इतना ही नहीं मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अनकही बात को लेकर झूठ फैलाया. पीएम ने कहा- कांग्रेस धन के आधार पर आरक्षण देना चाहती है, लेकिन कांग्रेस जातिगत आधार का समर्थन करती है और कांग्रेस पर कायम है. आगें पटवारी ने पीएम मोदी झूठ के पर्याय बताते हुए कहा- ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंटवारे और जातिगत आधार पर चुनाव लड़ते हैं’ प्रधानमंत्री की सभी गारंटी झूठी निकली है. पिछले चार महीने में कोई भी गारंटी पूरी नहीं हुई है. प्रधानमंत्री की गारंटी चीन की गारंटी.

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आदिवासियों का अपमान किया

पटवारी ने सीएम पर आदिवासियों का अपमान करने का आरोप लगाया. उन्होंने आदिवासियों से कहा कि मुफ्त का अनाज लेते हो तो वोट हमें दोगे. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूरे मध्य प्रदेश में एक शब्द भी महिलाओं को 3000 रुपये देने के लिए नहीं कहा. लेकिन पश्चिम बंगाल जाकर झूठ कहा कि मध्य प्रदेश में 3000 महिलाओं को दिया जा रहा है. इसके साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री को कई बार पत्र लिखा गया लेकिन कोई जवाब नहीं आया. मैंने 5 पत्र सीएम को लिखे है. उनसे गृह विभाग नहीं संभाला जा रहा है. इसलिए गृह विभाग किसी और को दे. यह सरकार क्राइम करने वाले लोगों की सरकार है, माफियाओं की सरकार है..यह लोग राजनीतिक माफिया भी है. इंदौर की प्रत्याशी का भी अपहरण किया. मोहन यादव 5 साल मुख्यमंत्री बने रहे. यह कांग्रेस की इच्छा है. शुभकामनाएं दे रहे हैं.

ये भी पढे़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, CM मोहन यादव ने जताया शोक

पार्टी में कमी को पहचान कर किया जायेगा सुधार

इसके साथ ही जीतू पटवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव का परिणाम अप्रत्याशित आएगी, कांग्रेस जीतेगी डबल डिजिट में कांग्रेस की सीटें निकाल जाएगी. कांग्रेस चुनाव हारी है तो इसका मतलब यह नहीं है कि सभी दोष बीजेपी को दे सकते हैं. पार्टी में क्या कमी है, उसमें सुधार के लिए प्रयास किया जाएगा.

सरकार में बैठे दलालों को लेकर जल्द किया जायेगा खुलासा

प्रदेश कांग्रेस जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार में बैठे दलालों को लेकर भी कांग्रेस जल्द खुलासा करेगी, मंत्री अफसर के बीच बैठे दलालों को लेकर खुलासा होगा. चुनाव खत्म हो गए हैं. जो जाने वाले थे जा चुके हैं, अब जो गए हैं वह बीजेपी के मंच में बैठ जाए यह बड़ी बात है. जो चले गए उनको धन्यवाद. पटवारी बोले – मोहन यादव 5 साल मुख्यमंत्री बने रहे. यह कांग्रेस की इच्छा है.. शुभकामनाएं दे रहे है

 

Exit mobile version