MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, CM मोहन यादव ने जताया शोक

Madhavi Raje Scindia: माधवी राजे सिंधिया के निधन पर सीएम मोहन यादव सहित कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है.
Many leaders including CM Mohan Yadav have expressed grief over the demise of Madhavi Raje Scindia.

माधवी राजे सिंधिया के निधन पर सीएम मोहन यादव सहित कई नेताओं ने शोक जताया है.

Madhavi Raje Scindia: ग्वालियर राजघराने की राजमाता कही जाने वाली माधवी राजे सिंधिया का बुधवार सुबह 9.28 निधन हो गया. दिल्ली के एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली. वह पिछले तीन महीने दिल्ली भर्ती थी. उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई थी. गुरूवार को 11 बजे ग्वालियर में उनका अंतिम संस्कार होगा. उनके निधन पर सीएम मोहन यादव सहित कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है.

CM मोहन यादव ने एक्स पर लिखा- ‘मां का जाना जीवन की अपूरणीय क्षति’

प्रदेश के मुखिया डॉ.मोहन यादव ने माधवी राजे सिंधिया के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने मां को जीवन का आधार बताते हुए एक्स पर लिखा- भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूज्य माता जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. मां जीवन का आधार होती हैं, इनका जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है. बाबा महाकाल से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ.

।। ॐ शांति।

BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जताया दुख

BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी माधवी राजे सिंधिया के निधन पर दुख जताया. शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- ‘वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पूज्य माताजी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं सिंधिया जी और परिवार को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दें.’

ॐ शांति!

ये भी पढे़ं: मध्य प्रदेश सरकार का अटका ऑडिट, एजी ने फाइनेंस से कहा- कंप्लीशन सर्टिफिकेट और फंड डायवर्जन की रिपोर्ट देने में देरी करते हैं विभाग

पूर्व CM कमल नाथ ने लिखा- ‘माधवी राजे सिंधिया निधन का समाचार अत्यंत दुखद’

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने माधवी राजे के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने भी एक्स लिखा- स्वर्गीय श्री माधव राव सिंधिया की धर्मपत्नी एवं श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है. मैं शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति और सिंधिया परिवार को यह असीम दुख सहने की शक्ति देने के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ.

“भावपूर्ण श्रद्धांजली”

कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दुख जताया

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जीतू पटवारी ने लिखा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूजनीय माताजी माधवी राजे सिंधिया जी के निधन की दुखद सूचना प्राप्त हुई. मैं परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें अपने श्रीचरणों में सर्वोच्च स्थान दें और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

3 महीने से AIIMS में भर्ती थी माधवी राजे सिंधिया

बता दें कि, राजमाता माधवी राजे सिंधिया का तबीयत लगातार खराब होती जा रही थी. निमोनिया के साथ सेप्सिस से पीड़ित होने के कारण वह वेंटिलेटर पर थी. कई बार ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी दौरे रद्द कर दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. पिछली 2 मई को ही राजमाता की तबीयत बिगड़ने पर वह परिवार सहित दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. उनके साथ बेटे महाआर्यमन सिंधिया और पत्नी प्रियदर्शनी भी दिल्ली के लिए रवाना हुई थीं.

ज़रूर पढ़ें