Vistaar NEWS

MP News: हंसी मजाक में छात्र ने पकड़ ली हाईटेंशन लाइन, बचाने गया दोस्त भी आया चपेट में, दोनों की मौत

इंदौर में दो लोगों की मौत

MP News: इंदौर के राऊ थाना क्षेत्र में दो लोगों की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई. मामले में पड़ोसी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि हंसी मजाक में बी फार्मा के छात्र ने लाइन को पकड़ा और उसके चिपकने पर बचाने आया दोस्त भी चपेट में आ गया. वहीं, राऊ पुलिस ने शवों को जिला अस्पताल भिजवाने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है.

राऊ पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान देवास के कमला नगर निवासी दिव्यांश और नीरज के रूप में हुई हैं. दोनों सिलीकॉल सिटी में रहते थे. कल देर रात दोनों को घर के सामने से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से करंट लग गया था. इसमें उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दिव्यांश बी फार्मा की पढ़ाई कर रहा था.

फ्लैट से 3-4 फीट दूर है लाइन

बता दें कि दोनों मृतक जिस फ्लैट में रहते थे, उसकी गैलरी से करीब तीन से चार फीट दूर हाईटेंशन लाइन हैं. उस पर पीवीसी का आधा इंच का पाइप भी लगा हुआ था जो कि ज्यादातर लोग अपने घर के सामने गैलरी से गुजरने वाली लाइन को कवर करने के लिए लगाते हैं. चूंकि इस पाइप को काटकर ही लगाया जाता हैं, ऐसे में यह कई जगह से खुला भी होता है.

बचाने में दोस्त की गई जान

संभवत: दिव्यांश और नीरज की मजाक-मजाक में शर्त लगी होगी कि वह पाइप को पकड़ेंगे तो उन्हें करंट नहीं लगेगा. इसी चक्कर में छात्र ने गैलरी के लोहे के पाइप को पकड़कर उससे लटककर हाईटेंशन लाइन के ऊपर लगा पाइप पकड़ा और उसे करंट लग गया. बचाने में साथी नीरज भी चपेट में आ गया और दोनों की जान चली गई. पुलिस मामले में आसपास के लोगों के लिखित बयान लेकर घटनाक्रम की पुष्टि की बात कह रही है.

Exit mobile version