Vistaar NEWS

MP News: अवैध उत्खनन पर कार्रवाई करने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ग्रामीणों ने किया पथराव, वीडियो भी बनाया

Seeing the protest from the villagers,

ग्रामीणों का विरोध देखकर अफसरों को मौके से जान बचाकर भागना पड़ा

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के कालापीपल में अवैध उत्खनन कर रहे लोगों पर कार्रवाई करने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसके अलावा वाहनों पर पथराव किया जिससे वाहनों को नुकसान पहुंचा है. साथ ग्रामीणों ने अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा.

क्या है मामला

शाजापुर जिले के कालापीपल तहसील के ग्राम मोहम्मदपुर मछनई में माइनिंग विभाग के अधिकारी  खनिज उत्खनन का ठेका लेने वाली निजी कंपनी के लोगों के साथ यहां कार्रवाई करने पहुंचे थे. जिसके बाद पथराव की घटना घट गई. इस घटना मे एक ग्रामीण घायल हो गया. ग्रामीणों द्वारा किए गए पथराव में सरकारी गाड़ियों को नुकसान पहुंचा. अवैध उत्खनन रोकने गए प्रशासनिक अधिकारियों के दल पर कंजर समुदाय के अवैध उत्खनन कर्ताओं ने पथराव कर दिया. कंजर समुदाय पर आरोप है कि वे यहां अवैध उत्खनन करते हैं.

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश में संविदाकर्मी 30 साल से कर रहे सेवा-शर्तों में सुधार की मांग, कई रिटायर्ड भी हो गए

माइनिंग अधिकारी की गाड़ी पर पथराव

जानकारी के अनुसार जिला खनिज अधिकारी शाजापुर आरिफ खान शाजापुर पुलिस लाइन से अतिरिक्त रिजर्व फोर्स के साथ अवैध उत्खनन की सूचना पर पोकलैंड मशीन जब्त करने के लिए मोहम्मदपुर मछनई पहुंचे थे. यहां पहुंचते ही ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. उनका कहना था कि ठेकेदार के प्राइवेट गुंडे लेकर अफसर बंद पड़ी पोकलैंड मशीन को जबरन जब्त करने आए है. अवैध उत्खनन में लगे लोगों ने पथराव शुरू कर दिया और माइनिंग अधिकारी की गाड़ी पर पथराव में क्षतिग्रस्त हो गई. ग्रामीणों ने खुद वीडियो बनाए.

ग्रामीणों का कहना है कि माइनिंग का ठेका लेने वाले ठेकेदार के गुंडों के साथ गलत तरीके से बंद मशीन पकड़ने आए है. इसी बात पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. लोकल पुलिस प्रशासन को सूचना दिए यहां बिना तैयारी के कार्रवाई करने के लिए पहुंचा था. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस स्टेशन में दी गई . आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

Exit mobile version