MP News: 5 दिन पहले ही आ जायेगी लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त, सीएम मोहन यादव ने किया ट्वीट

Ladli Behna Yojana 11th Installment:
ladli bahana image

लाडली बहना (फोटो- Social media)

Bhopal: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत आज बहनों के खाते में राशि भेजी जाएगी. यह लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त है जो कि लाभार्थी महिलाओं के खाते मे आयेगी. मध्य प्रदेश में लाभार्थी महिलाओं को इस राशि का बेसब्री से इंतजार रहता है. राशि डिपॉजिट होने की खबर से महिलाओं में काफी खुशी देखने को मिली.

पूर्व शिवराज के शासन में शुरु हुई थी योजना

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में  प्रदेश में महिलाओं के आर्थिक स्वालम्बन तथा उन पर आश्रित बच्‍चों के स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार तथा परिवार में उनकी निर्णायक भूमिका सुदृढ़ करने हेतु मध्यप्रदेश शासन द्वारा दिनांक 28 जनवरी 2023 को सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में ’’मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना’’ लागू की गई थी. घोषणा के अंतर्गत प्रतिमाह 1000 रूपए महिलाओं को दिए जाते थे. तब से लेकर आज तक इस राशि में बढ़ोतरी भी की गई है. मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत मध्यप्रदेश की सभी महिलाएं जिनकी उम्र 21 – 60 वर्ष के बीच में है उन सभी को हर महीने डिबिटी ( DBT) डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर (Direct Bank Transfer) के द्वारा डाले जाते है.

सीएम मोहन यादव ने X पर लिखा

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर जानकारी शेयर करते हुए बताया कि इस बार सभी लाडली बहनों को 5 अप्रैल 2024 को ही 11वीं किस्त प्राप्त होगी. 5 दिन पहले ही 11वीं किस्त का पैसा खाते में डाले जाएंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जताई खुशी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लड़ली बहनो को राशि मिलने पर खुशी जाहिर की. शिवराज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा कि ”आज फिर लाड़ली बहनों के खातों में पैसे डाले जा रहे हैं. इस योजना ने बहनों के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाया है. सभी लाड़ली बहनों तथा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी को बधाई देता हूं.”

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश में 20 दिनों के अंदर 2 लाख से अधिक हथियार हुए थानों में जमा, SST और FST ने पकड़ी 63 करोड़ की शराब, कैश और फ्रीबीज सामग्री

अपनी जरुरतों को पूरा करने के लिए सैलरी का इंतजार नही करना पड़ता: लाडली बहना

विस्तार न्यूज से अपनी खुशियां जाहिर करते हुए लाडली बहनों ने बताया की इस राशि के माध्यम से उन्हें काफी मदद मिलती है. घर परिवार को चलाने में कुछ हद्द तक सहूलियत होती है. ये उन्हें सबल बनाती है ये राशि. कुछ महिलाओं ने ये भी बताया की अब छोटी छोटी चीजों के लिए उन्हें अपने पति की तनख्वा का इंतजार नहीं करना पड़ता है. वो अपने लिए, बच्चों के लिए या तमाम जरूरत के अनुसार चीज़ें कर पाती है. इनका ये भी कहना है की जल्द ही इस राशि में बढ़ोतरी करनी चाहिए सरकार को. आज जब महंगाई इतनी ज्यादा है तो ये उन्हें कही न कहीं पीछे खींच लेती है.

ज़रूर पढ़ें