Vistaar NEWS

MP News: भोपाल एयरपोर्ट पर शुरू हुई लेट नाइट लैंडिंग, पुणे से पहुंची पहली फ्लाइट; 29 से लागू होगा विंटर शेड्यूल

Raja Bhoj International Airport, Bhopal

राजाभोज एयरपोर्ट भोपाल

MP News: राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट में अब लेट नाइट लैंडिंग शुरू हो गई है. भोपाल एयरपोर्ट अब भारत के उन एयरपोर्ट में शामिल हो गया जहां लेट नाइट लैंडिंग हो सकती है. 27 अक्टूबर की रात 3 बजे पुणे से पहली फ्लाइट भोपाल पहुंची. इस तरह एयरपोर्ट पर लेट नाइट लैंडिंग शुरू हो चुकी है.

भोपाल सांसद ने यात्रियों का किया स्वागत

पुणे से भोपाल आए यात्रियों का भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने फूल देकर स्वागत किया. वहीं भोपाल से पुणे जाने वाली फ्लाइट्स के यात्रियों को बोर्डिंग पास दिया. भोपाल से पुणे जाने वाली फ्लाइट एयरपोर्ट से रात 3.40 बजे रवाना हुई जो पुणे सुबह 5.15 बजे पहुंची.

ये भी पढ़ें: भोपाल-इंदौर एयपोर्ट पर लागू होगा विंटर शेड्यूल; कुछ फ्लाइट्स के समय में होगा बदलाव, कई उड़ानों की मिलेगी सौगात

27 अक्टूबर से भोपाल एयरपोर्ट पर विंटर सीजन

भोपाल एयरपोर्ट से चलने वाली कई सारी फ्लाइट्स के समय में बदलाव किया जाएगा. वहीं भोपाल को कई शहरों के लिए सीधी उड़ान की सौगात मिलेगी. पुणे, गोवा और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी. भोपाल-पुणे सीधी फ्लाइट 27 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है. वहीं गोवा और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान जल्द शुरू की जाएगी. जहां भोपाल एयरपोर्ट से अभी 32 फ्लाइट्स का संचालन होता है वहीं विंटर शेड्यूल लागू होने के बाद 46 उड़ानों का मूवमेंट शुरू हो जाएगा.

एयर इंडिया एक्सप्रेस दिसंबर से अपनी सेवा भोपाल एयरपोर्ट से शुरू करने जा रहा है. मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान की सुविधा देगा. ये सेवा दिसंबर में शुरू होगी.

DGCA हर साल विंटर के सीजन में शेड्यूल जारी करता है. यात्रियों की संख्या और मौसम की गतिविधियों को देखते हुए ये निर्णय लिया जाता है. इससे यात्रियों को सुविधा होती है. कई शहरों के लिए उड़ान मिल जाती है. इससे यात्रियों को ट्रैवल करने में आसानी होती है.

Exit mobile version