Vistaar NEWS

MP News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को इंदौर में दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, मां के नाम अटल वन में लगाया बरगद का पेड़

Guard of Honor was also given by the Police Department on the Lok Sabha Speaker's first visit to Indore.

पुलिस विभाग की तरफ से लोकसभा अध्यक्ष के पहली बार इंदौर आगमन पर गार्ड आफ ऑनर भी दिया गया.

MP News: इंदौर में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार को एकनपेड मां के नाम अभियान के तहत लगाए जा रहे 51 लाख पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इंदौर पहुंचे. यहां रेसीडेंसी कोठी पर लोकसभा अध्यक्ष का मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, महापौर पुष्यमित्र भार्गव और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने स्वागत किया. इस दौरान पुलिस विभाग की तरफ से लोकसभा अध्यक्ष के पहली बार इंदौर आगमन पर गार्ड आफ ऑनर भी दिया गया. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए ओम बिरला ने कहा कि पौधारोपण का जो अभियान इंदौर में शुरू हुआ है, वह पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है और इस अभियान से सभी को एक बड़ी सीख मिलेगी.

मां के नाम लगाया बरगद का पेड़

इंदौर आए बिड़ला मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ पहले पितृ पर्वत पहुंचे, वहा पितरेश्वर हनुमानजी के दर्शन किए. उसके बाद एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत एयरपोर्ट गांधी नगर रोड पर बनाए गए अटल वन का लोकार्पण करने के साथ ही बिड़ला ने मां के नाम बरगद का पेड़ भी लगाया.

ये भी पढ़ें: मोहन सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को पूरा करने की एसीएस और आधा दर्जन पीएस के सामने चुनौती, सरकार ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

बच्चो को किया संबोधित

एक पेड़ मां के नाम लगाने के बाद कार्यक्रम में पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ने बच्चो को स्बोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में सभी समस्याओं का समाधान भारत से ही निकलेगा. एक पेड़ मां के नाम अभियान से पर्यावरण और आने वाली पीढ़ी को बाइट फायदा मिलेगा. इस अभियान के लिए कैलाश विजयवर्गीय को धन्यवाद देने के साथ ही बच्चो को हर साल पेड़ लगाने की नसीहत भी दी.

Exit mobile version