Vistaar NEWS

MP News: जनसभा को संबोधित करते हुए बोले शिवराज- लाड़ली बहना योजना महिलाओं के लिए रामायण औषधि

Former CM Shivraj singh chouhan

MP के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ग्राम भाऊखेड़ी में सभा को सम्बोधित करते हुए

सीहोर: निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024  के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस बार भी सात चरणों में मतदान कराये जाएंगे. वहीं रिजल्ट चार जून को घोषित किए जाएंगे.सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी अपनी  लोकसभा सीट पर प्रचार करने में जुट गए हैं. एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद अपने चुनावी प्रचार का आगाज करने क्षेत्र के ग्राम भाऊखेड़ी पहुंचे. जहां उन्होंने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए जनसभा को संबोधित किया.

जीवन का एक मात्र उद्देश्य सिर्फ जनसेवा

शिवराज सिंह चौहान ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा ”मेरे जीवन का एक मात्र उद्देश्य सिर्फ जनसेवा है. जिसे मैं अपने जीवन के अंत समय तक करता रहूंगा जब मैं बेटियों को कोख में मारता हुआ देखता था, लोग बेटियों को बोझ समझते थे. जिस घर में बेटी का जन्म हो जाता था वहां मातम सा पसर जाता था इसे देख में काफी चिंतित होता था और बस भगवान से यही प्रार्थना करता था कि मैं कैसे उनके जीवन को बदल पाऊं फिर ईश्वर ने मुझे मौका दिया और फिर जन्म हुआ लाड़ली लक्ष्मी योजना का हम आगे हमने बेटियों के कल से लेकर डॉक्टर इंजीनियर बनने तक की योजना बनाई.”

भांजे भांजियों को कभी भी शिक्षा और धन की कमी नही होने दी

शिवराज सिंह चौहान ने कहा की मेरे गरीब भांजे भांजियों को धन के अभाव में कभी भी पीछे शिक्षा और उनके लक्ष्य तक पहुंचने में पीछे नहीं रहने दिया. फिर हम आगे चले और हमने लाडली बहन योजना शुरू की, जिससे आज हमारी बहनें स्वाभिमान के साथ अपना जीवन जी रही हैं और पुरुष के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपने आप को बराबर और गोरांवित महसूस कर रही हैं. मेरा लक्ष्य है कि मैं अपनी बहनों को लखपति बहाना बनाऊं जिसके लिए हम स्वसहायता समूह जैसी और भी कई अन्य योजनाओं पर लगातार कार्य कर रहे हैं.

ये भी पढ़े: पूर्व CM कमलनाथ के करीबी नेता ने ज्वाइन की BJP, बोले- पार्टी ने मेरी हैसियत से बहुत कम दिया

लाड़ली बहना योजना महिलाओं के लिए एक रामायण औषधि

शिवराज सिंह चौहान ने कहा लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ी बात कह दी. उन्होनें कहा कि लाड़ली बहना योजना को हर राज्य को लागू करना ही पड़ेगा, क्योंकि यह योजना महिलाओं बहनों के लिए जीवन में एक रामायण औषधि की तरह है. मुझे पार्टी ने बहुत कुछ दिया है और मेरी अपेक्षाएं पार्टी से कुछ नहीं है पार्टी का आदेश था मैं विधायक बना, सांसद बना, मुख्यमंत्री बना और अब फिर पार्टी ने मुझे सांसद के चुनाव में उतारा है. मैं अभी तक मुख्यमंत्री के रूप में आपकी सेवा करता था, अब दिल्ली जाकर आपकी सेवा में कई कमी नहीं आने दूंगा और क्षेत्र के जो गांव नर्मदा लिंक परियोजना में छूट गए हैं, उन्हें भी जुड़वा देंगे साथ ही चौहान ने कांग्रेस को आधे हाथों लेते हुए कहा कि जाको प्रभु दुख दीनी ताकि मति पहले ही हर लीनि कांग्रेस ने राम मंदिर का न्यौता ठुकरा कर गलत किया आज सारे कांग्रेसी नेता कांग्रेस छोड़-छोड़ कर राष्ट्र हितेषी भाजपा पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

चुनाव लड़ने के लिए बहने दे रही पैसे

जब शिवराज सिंह चौहान सभा स्थल पर पहुंच रहे थे, उस दौरान रास्ते में पड़ने वाले गांव की महिलाओं ने उन्हें पैसों से भरे थैले दिए और कहा कि भैया आप चुनाव लड़ रहे हैं तो आपको पैसों की जरूरत पड़ेगी. यह आपकी बहनों की ओर से आपके लिए है. जिसका उल्लेख करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि लोग नेताओं से पैसे मांगते हैं लेकिन मुझे चुनाव लड़ने के लिए बहने पैसे दे रही हैं अभी जब मैं रास्ते में आ रहा था कई गांव की बहनों ने एक-एक,दो दो, पांच पांच, दस दस रुपए इकट्ठे कर मुझे दिए इनका इतना प्यार और दुलार ही मुझे रोज एक नई ताजगी से भर देता है.

कांग्रेस नगर परिषद अध्यक्ष हुए भाजपा में शामिल

जिले की एकमात्र नगर परिषद कोठरी पर कांग्रेस का कब्जा था लेकिन राधेश्याम दलपति और उनकी पत्नी सहित कई कार्यकर्ताओं ने आयोजन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में भाजपा का दामन थाम लिया जिसमें प्रमुख रूप से ग्राम पंचायत छापरी ताल्लुक के सरपंच सोहन मेवाड़ा भी शामिल हुए।

Exit mobile version